Ind vs Ban: पहले टी20 मैच पर बढ़ा ‘खतरा’, मुश्किल में सारे खिलाड़ी!

Newstrack

Newstrack

Author 2019-11-03 13:22:00

img

नई दिल्ली: दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर लगातार खराब होता जा रहा है। इस बीच दिल्ली में आज अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। ऐसे में ये एक चिंता का विषय है कि इतने प्रदूषण में क्या मैच खेलना संभव होगा? वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि प्रदूषण के चलते मैच रद्द कर देना चाहिए। हालांकि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि ऐसा नहीं होगा।

बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बढ़ा प्रदूषण

दिल्ली-एनसीआर मेओ रविवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिसकी वजह से यहां प्रदूषण और धुंध बढ़ गया। आमतौर पर बारिश होने के बाद प्रदूषण और धुंध कम हो जाता है, लेकिन इसके लिए अच्छी बारिश होना बेहद जरूरी है। राजधानी दिल्ली में आज सुबह से बारिश हो रही है। वहीं, आज सुबह गुरुग्राम में भी तेज बारिश हुई।

img

यह भी पढ़ें: 

शनिवार की शाम चली तेज हवा के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी में धुंध कम नहीं हुई। दिवाली के छठवें दिन यानि रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर स्मॉग की घनी चादर से ढका हुआ है। इसकी वजह से लोगों को दमघोंटू हवा में सांस ले रहे हैं। बता दें कि एनसीआर के सभी शहरों की हवा गुणवत्ता बेहद खराब से गंभीर स्तर के बीच आ गयी है।

img

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी

मालूम हो, शनिवार को हवा शुक्रवार के 6 किमी प्रति घंटे की तुलना में 15 किमी प्रति घंटे हो गई है। इसके अलावा शनिवार शाम को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिसके कारण शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर स्तर से सुधरकर बेहद खराब स्तर पर पहुंच गया। दिल्ली में यह 399 दर्ज किया गया, जबकि गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद व गुरुग्राम में भी यही स्थिति देखी गई।

img

यह भी पढ़ें: 

वहीं, बारिश की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो जाएगा। हालांकि, सोमवार से हवा की गति ज्यादा होगी। इसकी वजह से प्रदूषण के स्तर में गिरावट आने की उम्मीद है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में 6 नवंबर के बाद बारिश भी हो सकती है। बारिश होने से प्रदूषण से दिल्ली को बड़ी राहत मिलेगी।

बारिश ना होने की आशंका

वैसे तो आज होने वाले मैच के दौरान बारिश ना होने की आशंका है। मौसम को लेकर मौसम वेबसाइट्स का कहना है कि मौसम साफ रहेगा क्योंकि बारिश के आसार 0 फीसदी हैं, लेकिन बारिश से ज्यादा प्रदूषण एक चिंता का विषय है। ऐसे में अब देखना ये है कि प्रदूषण का पहले टी20 मैच पर क्या असर पड़ेगा। हालांकि, मैच को लेकर लगातार ये बात कही जा रही है कि इसे रद्द कर देना चाहिए।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD