Ind vs Ban: बांग्लादेशी कप्तान महमूदुल्लाह इतिहास रचने के करीब

Jagran

Jagran

Author 2019-11-07 15:01:13

Jagran

img

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में सीरीज खेलने आई बांग्लादेशी टीम के साथ उनके नियमत कप्तान शाकिब अल हसन नहीं हैं। आईसीसी द्वारा लगाए गए दो साल के प्रतिबंध की वजह से उनकी जगह आखिरी वक्त पर टी20 टीम की कमान महमूदुल्लाह के हाथों में दी गई। अब भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में यह बांग्लादेशी कप्तान इतिहास रचने के करीब है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में यह तय होगा कि भारत सीरीज में बना रहेगा या फिर बांग्लादेशी टीम इतिहास रचने में कामयाब होगी।

महमूदुल्लाह इतिहास रचने के करीब

भारत के खिलाफ आज तक बांग्लादेश की टीम ने कोई टी20 मुकाबला नहीं जीता था। दिल्ली में खेले गए मुकाबले में जीत हासिल कर बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। महमूदुल्लाह बांग्लादेश को भारत के खिलाफ टी20 में जीत दिलाने वाले पहले कप्तान बनें। अब अगर राजकोट में भी उनकी टीम भारत को मात देने में कामयाब हो जाती है तो वह सीरीज पर कब्जा कर लेंगे। ऐसा करते ही वह बांग्लादेश क्रिकेट के इतिहास में भारत में टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे।

कप्तान रोहित शर्मा बनेंगे रोड़ा

दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में भले ही कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से नाकाम रहे हों लेकिन हालिया फॉर्म को देखते हुए उनके दूसरे मुकाबले में चलने की उम्मीद है। इस साल वह लाजवाब फॉर्म में हैं उन्होंने वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में जमकर रन बनाए हैं। टी20 के इस अहम मुकाबले में टीम इंडिया को कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद होगी। रोहित ने मैच से पहले पिच को ध्यान से पढ़ने की कोशिश की है ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ सटीक प्लानिंग से उनके इरादे पर पानी फेर सकते हैं। 

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD