IND vs BAN: बैन के बाद शाकिब अल हसन को मिला 'तोहफा', दिया ये बयान

News18

News18

Author 2019-11-04 14:52:13

img

नई दिल्ली. भारत दौरे पर आने से ठीक पहले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को लगे बड़े झटके बाद के अब उन्हें एक शानदार तोहफा मिला है.बांग्लादेश की टीम ने भारत को पहले टी20 मैच में हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. भारत दौरे का आगाज ऐसा शानदार होगा, खुद बांग्लादेशी टीम को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी, लेकिन दिल्ली में खेले गए पहले मैच में बांग्लादेश ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) को सात विकेट से मात दी. जिसके बाद दो साल का प्रतिबंध झेल रहे शा‌किब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपनी टीम को बधाई दी. दरअसल शाकिब भारत दौरे पर नहीं आए हैं. भारत का दौरा करने से पहले ही आईसीसी (ICC) ने उन पर दो साल का बैन लगा दिया, जिसके बाद महमुदुल्लाह की अगुआई में बांग्लादेशी टीम भारत आई.

शाकिब पर ये प्रतिबंध मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलने की बात छिपाने पर लगाया गया है. बांग्लादेश के टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने आईसीसी के एंटी करप्‍शन यूनिट (ICC Anti Corruption Unit) के तीन नियमों का उल्लंघन करने की बात स्वीकार कर ली, जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई की गई.

बांग्लादेश ने दर्ज की मेडन टी20 जीत

इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ अपने आठ मैच गंवाए थे. जिसके बाद महमुदुल्लाह की टीम ने भारत पर मेडन टी20 जीत हासिल की. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)  ने रोमांचक मैच में मिली ऐतिहासिक जीत पर बांग्लादेशी टीम को बधाई देते कहा कि टीम ने भारी दबाव में भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि टीम ने पूरे देश को गौरवान्वित किया.पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारत को 148 रन पर ही रोक  दिया. शिखर धवन ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. हालांकि आखिरी के दो ओवर में क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और वाशिंगटन सुंदर ने 30 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

img

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी और दीपक चाहर ने लिटन दास काे अपना शिकार बनाया. इसके बाद मोहम्मद नईम और सौम्या सरकार ने 46 रन की पार्टनरशिप करके टीम को मजबूती दी. इनके पवैलियन लौटने के बाद मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने नाबाद 60 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. खलील अहमद के 19वें ओवर में मुशफिकुर ने चार चौके लगाकर टीम को जीत दिलाई. दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद को एक-एक सफलता मिली. वहीं बल्लेबाजी में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. सीरीज का दूसरा मैच सात नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ने की बच्चों जैसी गलतियां, जानें हार की 5 बड़ी वजह

बर्थडे मनाने भूटान पहुंचे विराट-अनुष्का, पार्टी से पहले गए सब्जी मंडी

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD