IND vs BAN, 1st T20: सिर्फ एक ओवर ने तय कर दी टीम इंडिया की हार

News18

News18

Author 2019-11-04 10:54:07

img

नई दिल्ली. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश (Bangladesh) ने भारत (India) को 7 विकेट से हरा दिया. भारत ने पहले बैंटिग करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 149 रनों की लक्ष्य रखा था. पिच के मिजाज़ को देखते हुए ये टारगेट छोटा नहीं था, लेकिन सिर्फ एक खराब ओवर ने मैच का रुख बदल दिया और टीम इंडिया की हार तय कर दी.

ऐसे पलटी बाज़ी

आखिरी दो ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी, जबकि उनके सिर्फ 3 विकेट गिरे थे. ऐसे में ये काम मुश्किल नहीं था. क्रिकेटप्रेमियों को लग रहा था कि शायद बांग्लादेश की टीम आखिरी लम्हों में दबाव के चलते बिखर जाए. लेकिन 19वां ओवर ने टीम इंडिया से मैच छीन लिया.

img

बांग्लादेश को आखिरी 6 गेंदों पर जीत के लिए 4 रनों बनाने थे. उसने ये लक्ष्य 3 गेंद पहले ही पूरा कर लिया.

19 वें ओवर में 4 चौके

19वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने खलील अहमद को गेंद थमाई. पहली दो गेदों पर सिर्फ 2 रन खर्च कर अहमद ने उम्मीदें जगाई, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे भारतीय क्रिकेटप्रेमी भुला देना चाहेंगे. मुशफिकुर रहीम ने एक के बाद एक लगातार चार गेंदों पर चार करारे चौके लगाकर टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म कर दी. 19वें ओवर में बांग्लादेश ने 18 रन बना लिए. इसके बाद तो आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ औपचारिकताएं बची थी.

आसान जीत

बांग्लादेश को आखिरी 6 गेंदों पर जीत के लिए 4 रनों बनाने थे. उसने ये लक्ष्य 3 गेंद पहले ही पूरा कर लिया. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम सिर्फ 43 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेल कर बांग्लादेश को जीत दिला दी.

ये भी पढ़ें:

ऋषभ पंत ने एक ओवर में की 3 गलतियां, रोहित शर्मा को भी दिया दगा

INDvBAN मैच का बड़ा रिकॉर्ड, जहरीली हवा के बीच दिल्‍लीवालों ने दिखाया दम

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD