IND vs BAN 3rd T20 : सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी दोनों टीमें

Dastak News

Dastak News

Author 2019-11-10 10:46:32

img

नागपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को यहां खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। दोनों ही टीमें ये मुकाबला जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में होंगे। भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है।

बता दें कि नई दिल्ली में हुए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि भारत ने राजकोट में खेला गया दूसरा टी20 मैच 8 विकेट से जीता और सीरीज में बराबरी हासिल की। तीसरे मैच में भारत प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकता है। तेज गेंदबाज खलील अहमद के स्थान शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। खलील दोनों मैचों में काफी खर्चीले साबित हुए हैं। रिषभ पंत के स्थान पर भी संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।इसके अलावा टीम इंडिया के लिए खराब फील्डिंग चिंता का विषय है। दोनों ही मैचों में खिलाड़ियों की फील्डिंग बेहद औसत दर्जे की रही है। जहां खिलाड़ियों ने कई रन दिए, वहीं अहम मौकों पर कैच भी टपकाए।

बांग्लादेश को इतिहास रचने का मौका
वहीं बांग्लादेश के लिए भी ये काफी महत्वपूर्ण मुकाबला है। महमुदुल्लाह की कप्तानी में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम नागपुर वाला ये मुकाबला जीतकर पहली बार टी20 सीरीज जीतना चाहेगी। बांग्लादेश की टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं, लेकिन टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। महमुदुल्लाह अच्छा प्रदर्शन कर टीम को लीड कर रहे हैं और उन्हें लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार और मुश्फिकुर रहीम से अच्छा सहयोग मिल रहा है। टीम को निर्णायक मुकाबले में भी इन खिलाड़ियों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

टॉस रहेगा महत्वपूर्ण
नागपुर के इस वीसीए स्टेडियम में हुए मैचों में टॉस की भूमिका अहम रही है। यहां अब तक 11 टी20 मैच खेले गए हैं। खास बात ये है कि यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 बार जीत हासिल की है। ऐसे में दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। यहां टीमें इसलिए भी पहले बल्लेबाजी चुनती हैं क्योंकि बाद में यहां का विकेट टर्न लेने लगता है और स्पिन गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं।

संभावित टीमें: भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कृणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश- लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), आफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN