Ind vs Ban:T20 बांग्लादेश ने भारत को हराकर रचा इतिहास।

ZeeJagran

ZeeJagran

Author 2019-11-04 02:15:51

मुश्फिकुर रहीम ने रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के साथ बांग्लादेश ने भारत को पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट से हराकर नाबाद अर्धशतक बनाया। मुशफिकुर रहीम ने 43 गेंदों पर 60 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था, जबकि कप्तान महमुदुल्लाह 15 रन पर नाबाद थे, उन्होंने बांग्लादेश के लिए विजयी छक्का मारा। यह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत पर बांग्लादेश की पहली जीत है। भारत के खिलाफ बांग्लादेश की पहली टी 20 आई जीत नौ मैचों के बाद आई।मैच के बाद सौम्या सरकार ने कहा, "भारत के खिलाफ हमारी पहली T20I जीत से हम सभी खुश हैं। 140 एक अच्छा स्कोर था और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हम लाइन पर पहुंचने में सफल रहे।"

imgThird party image reference

उन्होंने कहा, "हम घबराए नहीं थे। हम शांत, शांत और लक्ष्य का पीछा करने के लिए सकारात्मक थे। हमें तमीम और शाकिब की याद आती है, लेकिन बाकी के ग्यारह में सकारात्मक सोच थी।"

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बिना बांग्लादेश भारत के महीने भर के दौरे पर आया था। जबकि तमीम ने श्रृंखला से बाहर कर दिया क्योंकि उनकी पत्नी अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही है, शाकिब को तीन मौकों पर भ्रष्ट दृष्टिकोणों की रिपोर्ट करने में विफल रहने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा दो साल का प्रतिबंध (एक वर्ष का निलंबित) सौंपा गया था।दिल्ली, बांग्लादेश में वायु प्रदूषण पर चिंताओं के बीच बांग्लादेश ने 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए।

imgThird party image reference

भारत के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए, जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 27 रनों का योगदान दिया, जबकि श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 22 रन बनाए।

क्रुनाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर द्वारा एक चौके और तीन छक्कों सहित देर से ब्लिट्ज था, जिसने घरेलू टीम को एक भरोसेमंद कुल में पहुंचा दिया।

अमीनुल इस्लाम और शफीउल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए, जबकि आफिफ हुसैन ने पहले गेंदबाज शिवम दूबे (1) को कैच आउट और बोल्ड कर प्रभावित किया।

imgThird party image reference

दीपक चाहर ने पहले ओवर में बांग्लादेश का पीछा किया और सात रन पर लिटन दास को आउट कर दिया। स्पिनर युजवेंद्र चहल 26 वें ओवर में मोहम्मद नईम को आउट कर पार्टी में शामिल हुए।

खलील अहमद ने 17 वें ओवर में सौम्या सरकार (39) को आउट कर भारत की उम्मीद को जिंदा रखा। हालांकि, मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को कोई और मौका नहीं दिया और बांग्लादेश ने तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

कृपया हमारे चैनल को फॉलो करना न भूले।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD