Ind vs Ban T20: रोहित शर्मा बोले- दिल्ली की हवा से कोई समस्या नहीं

Navodaya Times

Navodaya Times

Author 2019-10-31 23:40:02

img

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) की हवा की गुणवत्ता इस समय ‘गंभीर’ श्रेणी में है लेकिन भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने गुरूवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन नवंबर को यहां होने वाले पहले टी20 के दौरान प्रदूषण संबंधी कोई समस्या होगी। लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास को ट्रेनिंग सत्र के दौरान वायु प्रदूषण से बचने के लिये थोड़े समय के लिये चेहरे पर मास्क लगाये हुए देखा गया।

हालांकि रोहित ने इस चिंता को खारिज कर दिया। बीसीसीआई (BCCI) ने पहले स्पष्ट कर दिया है कि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा, भले ही पर्यावरणविदों और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने हवा की गुणवत्ता को लेकर मुद्दा उठाया हो। विराट कोहली (virat kohli) की अनुपस्थिति में रोहित तीन मैचों की श्रृंखला में टीम की अगुआई करेंगे। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैं अभी आया हूं और मुझे इसका (हवा की गुणवत्ता) आकलन करने का समय नहीं मिला है। जहां तक मैं जानता हूं मैच तीन नवंबर को खेला जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने जब यहां श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था तो हमें कोई समस्या नहीं हुई थी। हम चर्चा के बारे में वाकिफ भी नहीं हैं और मुझे कोई समस्या नहीं हुई थी। रोहित 2017 में श्रीलंकाई टीम के दौरे का जिक्र कर रहे थे जिसमें मेहमान टीम के खिलाडिय़ों ने तीसरे टेस्ट के दौरान मास्क पहने थे। धुंध के कारण करीब 20 मिनट के लिये मैच रोका भी गया था और तब हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ थी।

लिटन ने करीब 10 मिनट के लिये टीम की ट्रेनिंग के शुरू में मास्क पहना था लेकिन नेट पर बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने ऐसा नहीं किया। हालांकि कोई अन्य खिलाड़ी मास्क पहने हुए नहीं दिखा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD