Ind vs Ban T20 Live:भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 149 रनों का टारगेट

Navodaya Times

Navodaya Times

Author 2019-11-03 23:22:48

img

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच तीन टी-20 मैंचों के सीरीज का पहला मैच आज अरूण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 148 रन बनाए। अब बांग्लादेश को जीत के लिए 150 रन बनाने होंगे। भारत के लिए सबसे ज्यादा शिखर धवन ने 41 रनों का योगदान दिया। इसके आलावा ऋषभ पंत ने 27 रनों की पारी खेली।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर 3-0 से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। श्रृंखला से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू होगी और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टी20 टीम में मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है जबकि आलराउंडर रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है। दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को फिटनेस कारणों से टीम में नहीं चुना गया है।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli) को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये गुरुवार को विश्राम दिया गया जबकि मुंबई के शिवम दुबे को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पहली बार टीम में लिया गया है। इसके आलावा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। पूर्व की तरह कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे।

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश: सौम्या सरकार, लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (wk), महमूदुल्लाह (c), मोसाद्देक हुसैन, अफिफ हुसैन, अराफात सनी, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन, अबू हेदर / तईजुल इस्लाम।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD