Ind vs Bang Indore Test tickets: इंदौर टेस्ट की टिकट दरें घोषित, ये होंगे दाम

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-11-01 02:50:48

naidunia.jagran.com

img

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए टिकटों के दाम घोषित कर दिए गए हैं। इसमें सबसे सस्ता 262 रुपए का टिकट स्टूडेंट्स के लिए रखा गया है। वहीं अपर साइड पैवेलियन के लिए दर्शकों को अधिकतम 1845 रुपए चुकाने होंगे। सभी टिकटों की बिक्री ऑनलाइन की जाएगी। इसके लिए www.paytm.com और www.insider.in और इन वेबसाइट्स् की मोबाइल एप्लीकेशन से टिकटों की बुकिंग की जा सकेगी।

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट इंदौर में खेला जाएगा। ये होलकर स्टेडियम में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट होगा। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां टेस्ट मैच खेला जा चुका है। भारत-बांग्लादेश टेस्ट के लिए मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने टिकटों के रेट घोषित कर दिए हैं। इस टेस्ट मैच का सबसे सस्ता टिकट स्टूडेंट्स कन्सेशन का रहेगा। विद्यार्थी वर्ग केवल 262 रुपए में 5 दिनों तक मैच का मजा ले सकेंगे। स्टेडियम की सामान्य गैलरी टिकट 315 रुपए निर्धारित किया गया है।

MPCA ने गैलरी टिकट्स के लिए दाम भी घोषित किए। इसके तहत ईस्ट स्टैंड लोअर गैलरी की टिकट दर 315 रुपए रहेगी। वहीं ईस्ट स्टैंड (फर्स्ट एंड सेकंड टीयर) का टिकट 525 रुपए निर्धारित किया गया है। इसी तरह वेस्ट स्टैंड लोअर गैलरी का टिकट 420 रुपए और वेस्ट स्टैंड (फर्स्ट एंड सेकंड टीयर) की टिकट की दर 738 रुपए रकी गई है। इसके अलावा पैवेलियन की बात करें तो साउथ पैवेलियन लोअर साइड का टिकट 1476 रुपए रहेगा जबकि अपर साइड पैवेलियन के टिकट का दाम 1845 रुपए रहेगा।

विभिन्न करों के चलते दाम बढ़े

MPCA ने इन टिकटों में विभिन्न कर भी जोड़े हैं, जिनके चलते टिकटों के दाम थोड़े ज्यादा हो गए हैं। स्टूडेंट्स को कंसेशनल रेट पर टिकट को मुहैया कराए जा रहे हैं। इन टिकटों में जहां जीएसटी माफ किया गया है, लेकिन उनमें स्टेट टैक्स जोड़ा गया है। स्टूडेंट कंसेशन सीजन टिकट की दर वैसे तो 250 रुपए है, लेकिन इन पर 5 प्रतिशत स्टेट टैक्स 12.50 रुपए जोड़ा गया है। इस तरह स्टूडेंट्स के लिए टिकट का मूल्य 262.50 रुपए रखे गए हैं।

इसी कैटेगरी में ईस्ट स्टैंड (फर्स्ट एंड सेकंड टीयर) का टिकट 22.50 रुपए टैक्स के साथ 472.50 रुपए और वेस्ट स्टैंड (फर्स्ट एंड सेकंड टीयर) का टिकट 17.50 रुपए स्टेट टैक्स मिलाकर कुल 367.50 रुपए का है। स्टूडेंट्स के लिए पहले आओ-पहले पाओ का फार्मूला अपनाया गया है। जो स्टूडेंट्स पहले रजिस्ट्रेशन कराएंगे उन्हें पहले टिकट मिलेगा।

महिला ब्लॉक अलग से

MPCA ने मैच के लिए महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की है। स्टेडियम में महिलाओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था होगी। इसके साउथ पैवेलियन का टिकट 1476 रुपए एवं वेस्ट गैलरी टिकट की दर 420 रुपए निर्धारित की गई है।

दिव्यांगों को काउंटर से मिलेंगे टिकट

महिलाओं की तरह ही MPCA ने दिव्यांगों के लिए अलग से व्यवस्था की है। दिव्यांगों के लिए मैच देखने के साथ ही टिकट खरीदी के लिए भी अलग व्यवस्था रहेगी। दिव्यांग श्रेणी के दर्शकों के लिए टिकट बिक्री काउंटर से होगी।उधर इनके लिए साउथ पैवेलियन की टिकट 525 रुपए और वेस्ट गैलरी टिकट का रेट 210 रुपए रहेगा।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD