IND vs ENG: देखिए मैच से पहले जोस बटलर ने क्या कहा

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:30:24

img

बर्मिंघम में जब भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होंगें तो इस टूर्नामेंट में पहली बार भारत वनडे की नंबर वन और इंग्लैंड नंबर टू टीम की हैसियत से ये मैच खेलेगी. कुछ ही दिन पहले भारत ने इंग्लैंड को पटखनी देकर वनडे रैंकिंग में पहले नंबर की टीम बन गई है. इंग्लैंड को अगर सेमीफ़ाइनल में पहुंचना है तो इस मैच में जीत बेहद ज़रूरी है. ऐसे में इंग्लैंड खेमा दबाव में दिख रहा है. जॉनी बेयरस्टो और पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बीच जिस तरह की बयानबाज़ी हुई वो साफ़ तौर पर इस तरफ़ इशारा करती है.

लेकिन, मुक़ाबले से पहले टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर काफ़ी सकारात्मक दिख रहे हैं. उनका मानना है कि हालात इंग्लैंड के पक्ष में है. भारत के ख़िलाफ़ अहम मुक़ाबले से पहले बटलर ने कहा, “टीम अभी भी बहुत अच्छे मूड और फॉर्म में है. स्वाभाविक रूप से कुछ बाहरी दबाव है. बाहर चल रही बातों और टूर्नामेंट के दबाव के बारे में हमें पता है.”

बटलर ने आगे कहा, “हम जानते हैं कि हमने पिछले दो मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन हमारे पास अभी भी मौक़ा है. लोग अपने चेहरों पर मुस्कुराहट लाएं और एक बड़े मुक़ाबले के लिए तैयार हो जाएं.”

इंग्लैंड को सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए भारत और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपने दोनों मैच जीतने होंगे. अगर इंग्लैंड एक भी मैच हारता है तो विश्वकप से बाहर होने की उसकी संभावनाएं बढ़ जाएंगी. तब, इंग्लैंड का आगे का सफर इस बात पर निर्भर करेगा कि बाक़ी टीमें कितने मैच हारती हैं.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ लगातार मिली हार पर बटलर ने कहा, “श्रीलंका के ख़िलाफ़ हम जिस तरह खेले वो निराशाजनक था. हम और अच्छा खेलकर मैच जीत सकते थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हमें शुरुआती विकेट नहीं मिले, जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे. वहीं, उन्होंने हमारे शुरुआती विकेट चटकाए. उस मैच में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन बेहतरीन था.”

जोस बटलर ने भारत के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले मुक़ाबले के लिए कहा, “हम आगे के दो मुक़ाबलों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. रविवार को एक बड़ा मुक़ाबला है. अभी भी सबकुछ हमारे हाथ में है. हम अब भी खेल में बने हुए हैं और लक्ष्य को हासिल करेंगे.”

जहां एक तरफ जोस बटलर का मानना है कि अब भी परिस्थितियां उनके पक्ष में है. वहीं जॉनी बेयरस्टो लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद टीम की हो रही आलोचनाओं और दबाव पर खरी-खरी सुना रहे हैं.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN