IND VS SA : ऋषभ पंत नहीं, रिद्धिमान साहा खेलेंगे पहला टेस्‍ट मैच

News State

News State

Author 2019-10-01 15:32:43

img

नई दिल्‍ली :

युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का खेल अब खत्‍म होते हूए दिख रहा है. इस बात की पूरी संभावना है कि दो अक्‍टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्‍ट में रिद्धिमान साहा टीम के सदस्‍य होंगे. सूचना है कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने भी इस बात की पुष्‍टि कर दी है. अगर रिद्धिमान साहा को इस मैच में जगह मिलती है तो वे करीब 22 महीने बाद पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलते हुए दिखाई देंगे.

रिद्धिमान साहा को चोट लगने के कारण ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था, उसके बाद पंत ने आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड में टेस्‍ट के दौरान बेहतर पारियां खेली तो उनकी जगह टीम में पक्‍की हो गई, लेकिन उसके बाद लगातार ऋषभ पंत खराब फार्म से जूझ रहे हैं. एक दिवसीय और T-20 में ऋषभ पंत का खेल लगातार गिरावट की ओर जा रहा है. इस कारण वे आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. यह सब देखते हुए हेड कोच रवि शास्‍त्री को भी सोचने पर मजबूर होना पड़ा और नए बल्‍लेबाजी कोच बने विक्रम राठौर ने भी कहा कि ऋषभ पंत को निडर और लापरवाह खेल में अंतर हो समझना होगा. बाद में कप्‍तान विराट कोहली को भी कहना पड़ा था कि लगातार प्रतिस्‍पर्धी हो रहे क्रिकेट में किसी एक खिलाड़ी को इतने मौके नहीं दिए जा सकते.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्‍ट से पहले यह भी कहा जा रहा था कि भारत में जिस तरह से विकेट टर्न लेती है, उस पर ऋषभ पंत कारगर साबित नहीं हो पाएंगे. ऐसे में एक ऐसे विकेट कीपर की तलाश है जो बेहरीन प्रदर्शन कर सके. इसके बाद रिद्धिमान साहा के लिए एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे खुल गए और ऋषभ पंत के लिए बंद होते हुए से दिख रहे हैं.

मैच से एक दिन पहले की प्रेस वार्ता में कप्‍तान विराट कोहली ने रिद्धिमान साहा के खेलने की पुष्‍टि कर दी है. इसके अलावा एक और बदलाव की बात कोहली ने कही, उनके अनुसार आर अश्‍विन भी इस मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे, जो पिछले साल दिसंबर में एडिलेट में घायल हो गए थे. हालांकि अब अश्‍विन एक दिवसीय टीम के सदस्‍य नहीं हैं. वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट के दौरान उन्‍हें टीम से बाहर रखा गया था और एक मात्र स्‍पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा को मौका दिया गया था.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN