IND vs SA: ओपनिंग डेब्यू में हिटमैन का धमाल, जड़ा शतक, भारत 190 रन के पार

News24

News24

Author 2019-10-02 16:34:00

img

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 अक्टूबर): भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट में रोहित शर्मा ओपनिंग का 'टेस्ट' अच्छे नंबरों से पास हो गए हैं। रोहित ने भारत के ओपनिंग करते हुए शतक जड़ दिया है। टेस्ट मैच में पहली बार बैटिंग करने उतरे रोहित ने अपने जोड़ीदार मंयक के साथ टीम इंडिया को जोरदार शुरुआत दी है। रोहित शर्मा (111 रन) और मयंक अग्रवाल (80 रन) क्रीज पर हैं। बता दें कि वनडे और टी-20 में रोहित ओपनिंग करते रहे हैं, लेकिन यह पहला मौका है, जब उन्हें टेस्ट ओपनर की जिम्मेदारी मिली है।

फैन्स के बीच हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने वनडे और टी-20 के अंदाज में ही अपने पारी की शुरुआत भी की। उन्होंने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कागिसो रबाडा को बैकवर्ड पॉइंट पर चौका लगाते हुए खाता खोला। मैच में रोहित के लिए यह दूसरी गेंद ही थी। इससे पहले मंयक अग्रवाल ने वर्नोन फिलैंडर को चौक लगाकर अपना और भारत का खाता खोला था।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका को पहले गेंदबाजी दी। भारत ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा को टेस्ट में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। कोहली ने इस मैच के लिए युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर कर अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को मौका दिया है। चोट से वापसी करने के बाद यह साहा की पहली सीरीज होगी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN