Ind vs SA: क्या VVS Laxman के ‘गुरू मंत्र’ से सुधरेगा रिषभ पंत का खराब फॉर्म

Jagran

Jagran

Author 2019-09-23 16:46:18

Jagran

img

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए रिषभ पंत की बल्लेबाजी लगातार परेशानी का सबब बनी हुई है। आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले पंत रन बनाने में नाकाम हो रहे हैं। इस भारतीय युवा के टैलेंट के कायल पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने का सुझाव दिया है।

रिषभ पंत के खेलने का नेचर ऐसा कि वो आक्रामक शॉट खेलते हैं। दुर्भाग्य से वह इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर चार पर सफल नहीं हो पाए हैं। पंत को नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। जहां आपके पास सीधा जाकर आक्रामक शॉट खेलने की आजादी होती है। इस वक्त उनको नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का सही तरीका नहीं पता है।

img

हर एक खिलाड़ी इस तरह से फेज से गुजरता है, उनका स्वभाविक खेल है आजादी से बल्लेबाजी करना लेकिन उनको इसका सही नतीजा (जो आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली के लिए हासिल हुआ) नहीं मिल पा रहा है। वो स्ट्राइक बदलकर अपनी बल्लेबाजी में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं जैसा हमने पिछले मुकाबलों में देखा। लेकिन दुर्भाग्य से पारी की शुरुआत में उनके द्वारा किया गया शॉट सलेक्शन अच्छे नहीं रहे हैं।

उनके उपर काफी दबाव है क्योंकि वह महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले रहे हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में बहुत अच्छा किया है। आत्मविश्वास हासिल करने के लिए जरूरी है कि टीम मैनेजमेंट को उन्हें 5 या 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजे।

चौथे नंबर पर कौन कर सकता है बल्लेबाजी

वीवीएस ने बताया कि नंबर चार पर खेलने के लिए हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज हैं। इनके पास अनुभव है और वो इस क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैँ।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD