IND vs SA: डेविड मिलर ने लपका धवन का शानदार कैच, विराट भी हुए हैरान

Navbharat Times

Navbharat Times

Author 2019-09-19 01:21:00

img

नई दिल्ली
भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 7 विकेट से हरा दिया। बुधवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य था जो उसने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली। शिखर धवन ने 40 रन बनाए। लेकिन धवन का जो कैच डेविड मिलर ने लपका उसे देखकर कोहली और धवन भी हैरान रह गए।

शिखर धवन 40 रन बनाकर सेट नजर आ रहे थे। वह टी20 क्रिकेट में 7000 के आंकड़े से सिर्फ चार रन दूर थे। तबरेज शम्सी की गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला और लगा वह विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा की लिस्ट में शामिल होने वाले हैं। लेकिन तभी डेवि़ मिलर की एक छलांग ने सबको हैरान कर दिया। मिलर ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर छलांग लगाते हुए एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा।



क्या हुआ था
इस मैच का यह दूसरा शानदार कैच था। इससे पहले कोहली के कैच ने क्विंटन डि कॉक (52) की पारी का अंत किया था। पर अगर आप दोनों कैच एक के बाद एक देखेंगे तो शायद मिलर का कैच आपको बेहतर लगे। तबरेज शम्सी पारी का 12वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद विकेट पर सपाट थी। धवन ने आगे बढ़कर गेंद को सीधा खेला। गेंद बाउंड्री की ओर जा रही थी कि मिलर ने हवा में तैरते हुए उसे लपक लिया। इस कैच ने दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई 61 रनों की साझेदारी का अंत किया।



ज्यादा वक्त नहीं था- मिलर के पास ज्यादा वक्त नहीं था। न तो रिऐक्ट करने का और न ही दौड़कर लय बनाने का। उन्होंने अपने दाएं ओर दो कदम की दूरी तय कर उन्होंने हवा में पूरी ताकत के साथ छलांग लगा दी। और गेंद को हवा में ही लपक लिया। यह डेविड मिलर का टी20 इंटरनैशनल में 50वां कैच था। उन्होंने 49 कैच आउटफील्ड में और एक बतौर विकेटकीपर लपका है।

साउथ अफ्रीका ने बनाए 149 रन
इससे पहले, कप्तान क्विंटन डि कॉक और पहला मैच खेल रहे तेंबा बावुमा की शानदार पारियों के बावजूद भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। डि कॉक ने 52 और बावुमा ने 49 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से दीपक चाहर ने दो विकेट लिए।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN