Ind vs Sa: दीपक चाहर ने खोला डेथ ओवेर्स में सफल गेंदबाजी का राज

Khabar India TV

Khabar India TV

Author 2019-09-19 19:24:08

img

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने घातक गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों की मुरीद पिच पर साउथ अफ्रीका को 150 के स्कोर पर रोकते हुए 7 विकेट से हराया। ऐसे में मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले दीपक चाहर ने कहा कि उन्हें मैच के अंत में गेंदबाजी करने में ज्यादा आसानी हुई।

टीम इंडिया की तरफ से दीपक चाहर ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 22 रन देकर दो विकेट लिए। जिसमें आखिरी के डेथ ओवर्स में दीपक ने 18 वें ओवर में तीन रन देकर एक विकेट हासिल किया। जिसको लेकर दीपक ने कहा, "अंतिम के ओवेर्स में गेंदबाजी करना मुझे आसन लगा क्योंकि पांच खिलाड़ी सीमा रेखा पर होते हैं जबकि पॉवरप्ले के दौरान सिर्फ दो खिलाड़ी बाहर होते हैं। जिसके चलते मुझे अंतिम ओवर में काफी आसानी हुई।"

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द होने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है। इस तरह रसाउथ अफ्रीका पर जीत के बाद दीपक ने अपनी गेंदबाजी के बारें में आगे कहा, "मुझे आईपीएल खेलने से काफी मदद मिली क्योंकि जब भी आप अच्छा करते हो तो आपको आत्मविश्वास मिलता है। जो कि मैंने आईपीएल से प्राप्त किया।"

दीपक ने आगे बताया कि वो सिर्फ गेंदबाजी करते समय ही नहीं बल्कि फील्डिंग करते वक़्त भी अपने प्लान तैयार करते रहते हैं। जिससे उन्हें काफी मदद मिलती है। दीपक ने कहा, "मैं जब भी डीप में फील्डिंग कर रहा होता हूँ तो हमेशा अपनी गेंदबाजी के बारें में सोचा करता हूँ। इस चीज़ से मुझे अपनी गेंदबाजी पर फोकस करने में काफी मदद होती है।"

साउथ अफ्रीका की पारी के बाद टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली ने शानदार 72 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली इतना ही नहीं टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन भी रंग में नजर आए। जिन्होंने 31 गेंदों में 40 रन की शानदार पारी खेली।

ऐसे में कोहली के बारें में पूछे जाने पर दीपक ने कहा, "मुझे नहीं पता की भैया ( विराट कोहली ) कैसे नियमित रूप से रन करते हैं। वो अलग स्तर के खिलाडी हैं।"

वहीं अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह को लेकर दीपक ने कहा, "विश्वकप के लिए अभी एक साल बाकी है। मैं बस वर्तमान में फोकस करने की कोशिश कर रहा हूँ। टीम इंडिया का स्तर अभी शीर्ष पर है इसलिए आप अच्छा करोगे तभी टीम में रहोगे, प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है इसलिए आपको हर मौके पर शतप्रतिशत देना होगा।"

बता दें कि सीरीज का अंतिम मैच 22 सितम्बर को बैंगलोर में खेला जाएगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN