IND vs SA, पहला टेस्ट: विराट कोहली ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की

friends show

friends show

Author 2019-10-07 09:53:08

imgThird party image reference

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पांच सौ रन बनाने के बाद आप आगे होते होंगे, उन्होंने अच्छा मुकाबला किया लेकिन फिर हमें भी मिली। रोहित का प्रदर्शन उत्कृष्ट था। शमी दूसरी पारी के स्ट्राइक गेंदबाज रहे और सभी ने अपनी ताकत के अनुसार खेल दिखाया।

बल्लेबाजों की तुलना में विराट कोहली ने गेंदबाजों का काम इस मैच में मुश्किल से बताया। बॉल बॉल से उन्होंने इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद आगे भी होने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि साठ ओवर तक भी यह गेंद भारी बनी हुई है। कोहली ने कहा कि तेज गेंदबाज अगर हर बार स्पिनरों से ही बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं तो यह उनके साथ न्याय नहीं होगा। उन्हें सौ प्रति देने के लिए छोटे स्पेल करने के लिए कहा गया था। यही कारण है कि आप जसप्रीत, इशांत, उमेश और शमी का प्रदर्शन देख सकते हैं।

गौरतलब है कि भारत के लिए रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ एक विश्व कीर्तिमान बना दिया। उनसे पहले ऐसा किसी भी व्यक्ति ने नहीं किया था। रोहित शर्मा ने मैन ऑफ़ द मैच मिलने के बाद भी कहा कि मुझे दो साल पहले ही ओपनिंग करने का संकेत मिला था और मैंने उसी के अनुरूप टेस्ट क्रिकेट के लिए नेट्स पर अभ्यास भी किया। उन्होंने कहा कि नई गेंद शुरुआत में मुश्किल पैदा करती है।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने पहले मैच में 203 रन से जीतकर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD