IND vs SA : पहले टेस्ट में यह खिलाड़ी ऋषभ पंत का काट सकता है पत्ता

Samachar Nama

Samachar Nama

Author 2019-09-26 14:35:00

img

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से खेला जाना है । जहां ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है। बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रिद्धिमान को साहा को नंबर एक विकेटकीपर रखा गया है वैसे भी ऋषभ पंत खराब फॉर्म में रहे हैं।

img बता दें कि साहा को उनके अनुभव और विकेट के पीछे विशेषज्ञयता के चलते भी मौका मिल सकता है। बता दें कि रिद्धिमान साहा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर में शुमार किया जाता है वह बीते 18 महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

img

दक्षिण अफ्रीका के पिछले भारत दौरे के समय से ही वह टीम से बाहर हैं 34 साल की गैरमौजूदगी में भारत ने कई विकेटकीपर्स को आजमा चुका है।बीते 16 टेस्ट मैचों में वह टीम से बाहर हैं इसकी मुख्य वजह फिटनेस ही रही है।साहा ने भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं 2018 में लगी चोट के चलते वह टीम से बाहर हो गए थे।

img टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए एक भरोसेमंद विकेटकीपर बल्लेबाज़ी की जरूरत होगी और पंत की अपेक्षा रिद्धिमान साहा का पलड़ा भारी नजर आता है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान भी रिद्धिमान साहा और ऋषब पंत को टीम में रखा गया था पर तब प्लेइंग इलेवन में साहा को मौका नहीं मिला था । ऋषभ पंत दोनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे पर फ्लॉप साबित हुए । यही वजह है कि अब ऋषभ पंत को मौका देकर टीम इंडिया जोखिम नहीं उठाना चाहेगी। img

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इसकी वजह यह भी है कि ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं । विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने बढ़िया नहीं किया था। वहीं दूसरी साहा एक अनुभवी विकेटीकपर बल्लेबाज़ हैं और इसलिए उन्हें मौका मिल सकता है।IND vs SA : पहले टेस्ट में यह खिलाड़ी ऋषभ पंत का काट सकता है पत्ता
READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN