IND vs SA पहले टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल ? जानिए

M KunaL Buzz

M KunaL Buzz

Author 2019-10-01 10:36:04

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार यानी कि 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम के वीडीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लाइव प्रसारण को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर देखा जा सकता है। यह मैच सुबह के 9:30 बजे से शुरू हो जाएगा। हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज में पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और अब टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। विशाखापट्टनम में आने वाले 5-6 दिनों तक बारिश की आशंका जताई गई है।‌

imgThird party image reference

दरअसल यह टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट विश्व चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। जिसे दोनों टीम जीतना चाहेगी। क्योंकि टीम इंडिया का यह घरेलू मैदान पर चैंपियनशिप का पहला टेस्ट सीरीज होगा तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं और टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। ऐसे में टीम इंडिया को हराना दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है। वहीं आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका की बात करें तो इस समय 120 अंकों के साथ भारतीय टीम सबसे टॉप पर बनी हुई है।

imgThird party image reference

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

पिछले 1 सप्ताह से विशाखापट्टनम में लगातार बारिश हो रही है और टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन में 80% बारिश का पूर्वानुमान है। मैच के दूसरे दिन 50% और तीसरे दिन 40% बारिश की आशंका है। जबकि आखिरी के 2 दिनों का खेल भी बारिश की वजह से प्रभावित हो सकता है और अगले सोमवार तक बारिश की संभावना बनी हुई है।

imgThird party image reference

ऐसे में पहला टेस्ट मैच कितना खेला जा सकेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। हालांकि क्रिकेट प्रेमी उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैच देखने का मौका मिले। क्योंकि काफी समय बाद टीम इंडिया अपने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

न्यूज सोर्स :- www.livehindustan.com

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN