IND vs SA: पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Pindu

Pindu

Author 2019-10-02 09:47:18

imgThird party image reference

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापटनम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम (प्लेइंग इलेवन) का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में ऋष पंत को जगह नहीं मिली है। लगभग 22 महीने बाद टीम में बदलाव करने वाले रिद्धिमान साहा को पंत के ऊपर तरजीह दी गई है। उनके अलावा लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन को भी मौका मिला है।

2 अक्टूबर से विशाखापटनम में होने वाले पहले टेस्ट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी करती हुई नजर आएगी। भारतीय टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा पर बतौर सलामी बल्लेबाज निवेश करने का फैसला किया है। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देंगे। मध्यक्रम की जिम्मेदारी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के कंधों पर होगी। रहाणे और हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था, उन्हें टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

पहले टेस्ट में ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया है। पंत को वेस्टइंडीज दौरे पर मौका मिला था, लेकिन वह उसे भुनाने में असफल रहे थे। दूसरी तरफ भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा और अरवरिन के रूप में टीम के पास दो हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्हें टीम को उपयुक्त संतुलन मिलेगा। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी अनुभवी इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर होगी।

पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन:विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर.अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN