Ind vs SA: भारतीय टीम गंवा सकती है नंबर एक पोजिशन

NewsTrack Live

NewsTrack Live

Author 2019-09-29 10:55:53

News Track 29 September 2019 08:25

imgimgimg

नई दिल्लीः टीम इंडिया फिलहाल टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम है। मगर भारत का यह स्थान खतरे में है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज दो अक्टूबर से शुरू होने वाली है। भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है क्योंकि यहां पर एक भी चूक उससे टेस्ट बादशाहत छीन सकती है। वहीं साउथ अफ्रीका को अगर इस टेस्ट सीरीज में जीत मिलती है तो वो टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। इस वक्त टेस्ट रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर है।

यदि भारत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका से 0-3, 0-2, 0-1 से भी हारती है तो टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ जाएगी। यानी विराट कोहली की टीम को टेस्ट में बेस्ट बने रहने के लिए ये टेस्ट सीरीज जीतना ही होगा। इस वक्त भारत के टेस्ट में 115 अंक हैं जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम 109 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं साउथ अफ्रीका के 108 अंक हैं और वो तीसरे नंबर पर है।

ऐसे में भारतीय टीम को हरएक कदम काफी सावधानी से रखना होगा। भारत व साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज एक-एक से बराबर रही थी। जहां तक टेस्ट मैचों का सवाल है तो भारतीय टीम अपनी धरती पर ज्यादा मजबूत दिख रही है। ऐसे में अफ्रीकी टीम के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं होगा।

इस बॉलीवुड अभिनेता के बेटे ने स्विमिंग में जीता रजत पदक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुन्य पर पवेलियन लौटे रोहित शर्मा

Pak vs SL: श्रीलंका टीम की सुरक्षा के लिए पाक ने तैनात किए आरआरएफ

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD