IND VS SA : भारत का निराशाजनक प्रदर्शन, नौ विकेट पर बनाए 134 रन

News State

News State

Author 2019-09-22 23:17:20

img

नई दिल्‍ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी T-20 मैच आज बेंगलुरु में खेला जा रहा है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और हमेशा की तरह भारत ने एक बार फिर इस मैदान पर बल्‍लेबाजी का फैसला किया. निर्धारित 20 ओवर में भारत ने नौ विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए. अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 135 रन बनाने हैं. भारत ने काफी छोटा स्‍कोर खड़ा किया है, लिहाजा अब भारत गेंदबाजी के बल पर ही जीत दर्ज कर पाएगा.

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. सिर्फ 22 रन पर ही भारत ने पहला विकेट खो दिया. रोहित शर्मा आठ गेंद पर महज नौ रन बनाकर ही आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर शिखर धवन अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. लेकिन आक्रामक शॉट खेलने के दौरान वह भी आउट हो गए. भारत का स्‍कोर अभी 63 रन ही हुआ था कि शिखर धवन भी आउट हो गए. शिखर ने 36 रन बनाए. इसके बाद ऋषभ पंत पर क्रीज पर आए, इस मैच में उनसे बड़ी उम्‍मीदें थी, उन्‍होंने कुछ अच्‍दे शॉट भी खेले. लेकिन दूसरे छोर पर खड़े कप्‍तान विराट कोहली ज्‍यादा देर नहीं टिक सके. वे 15 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हो गए.

भारत का स्‍कोर 68 रन ही था कि विराट कोहली भी आउट हो गए. अब ऋषभ पंत और श्रेयस क्रीज पर युवा जोश के तौर पर क्रीज पर थे. दोनों ठीक खेल रहे थे, लेकिन पंत एक बार फिर ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके और आउट हो गए. पंत ने 20 गेंदों का सामना किया और 19 रन पर आउट हो गए. पंत ने एक चौका और एक छक्‍का लगाया. इसके कुछ ही देर बाद श्रेयस भी पवेलियन चले गए. अब भारत का स्‍कोर 92/5 हो गया. इस तरह भारत संकट में फंस गया. अब क्रीज पर पांड्या ब्रदर्स आ गए. दोनों ने भारत की पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन वे भी ज्‍यादा देर तक नहीं खेल सके. क्रूणाल पांड्या सात गेंद में चार रन पर आउट हो गए.

हालांकि इसके बाद जब भारत पर संकट के बादल मंडराए तो हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने टिक कर खेलना शुरू किया. लेकिन यह जोड़ी भी ज्‍यादा देर तक नहीं टिक सकी. हालांकि यह जोड़ी कुछ देर तक टिककर खेली, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में यह जोड़ी भी टूट गई. आखिरी ओवर की शुरुआत में ही रविंद्र जडेजा आउट हो गए. जडेजा ने 19 रन बनाए. इसके बाद आए वाशिंगटन सुंदर ने पहली ही गेंद पर चौका मारा और उसके बाद रन आउट हो गए. भारत ने नौ विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 135 रन की जरूरत है.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD