IND vs SA : मैदान पर सुपरमैन बने कोहली, खिलाड़ियों को सिखाया सबक

Desi Awaaz

Desi Awaaz

Author 2019-09-19 10:28:39

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में T-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया जिसमें कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 149 रन ही बना सकी. मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी रही. इस दौरान भारतीय टीम की खराब फील्डिंग देखने को मिली, जिससे कप्तान कोहली गुस्सा हो गए. श्रेयस अय्यर से लेकर हार्दिक पांड्या तक सभी को गेंद को पकड़ने में काफी मुश्किल होते हुए नजर आई. कई जगहों पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने 1 की जगह 2 रन चुरा लिए.

img

सुपरमैन बन गए कोहली

बता दें कि विराट कोहली बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में भी बहुत मुस्तैद रहते हैं. जब दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान 12वां ओवर करने नवदीप सैनी आए तो दूसरी गेंद पर क्विंटन डी कॉक ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से शॉट खेला. आसपास कोई फील्डर नजर नहीं आ रहा था, तभी कोहली तेजी से भागते हुए गेंद तक पहुंचे और शरीर को पूरा खींचकर कैच पकड़ने के लिए उन्होंने हवा में डाईव लगाई. गेंद विराट कोहली के बाएं हाथ में फंस गई और क्विंटन डी कॉक आउट होकर पवेलियन लौटे.

img

विराट कोहली का यह कैच देखकर सभी लोग हैरान रह गए. साथ ही विराट कोहली की इस तरह की फील्डिंग के बाद भारतीय खिलाड़ियों को सबक मिला. शायद इसी वजह से अगले ओवर में रविंद्र जडेजा ने अपनी पहली ही गेंद पर रासी वान दुसां का बेहतरीन कैच पकड़ा. इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN