Ind vs SA: रिषभ पंत को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, उठे सवाल

NewsTrack Live

NewsTrack Live

Author 2019-10-02 09:45:10

News Track 02 October 2019 07:12

imgimgimg

नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई। हालिया लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में किए खराब प्रदर्शन का खामियाजा पंत को टेस्ट टीम में अपनी जगह से चुकाना पड़ा।

चाहे बल्ले से हो या फिर विकेटकीपिंग में पंत का टेस्ट मैचों में प्रदर्शन लाजवाब रहा है। कमाल तो यह है कि विकेटकीपिंग में उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड तोड़ा तो पिछले 1 साल में उनके नाम कोहली से ज्यादा रन हैं। उन्हेें हाल में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में किए गए उनके प्रदर्शन की वजह से पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया।

वेस्टइंडीज के साथ वनडे और टी20 में पंत कुछ खास नहीं कर पाए थे जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वह रन बनाने में नाकाम रहे। इसी प्रदर्शन को पैमाना बनाकर पंत को पहले टेस्ट में अंतिम ग्यारह में जगह नही दी गई। टेस्ट में पंत ने अब तक 44 की औसत से रन बनाए हैं जबकि वनडे और टी20 में क्रमश: 22.90 और 20.31 का औसत है। टेस्ट में पंत की बल्लेबाजी में लगातार परिपक्वता नजर आई है। उन्होंने लगातार सुधार करते हुए क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में टीम के लिए योगदान दिया है।

रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग को लेकर कोहली ने दिया यह बयान

Ind vs SA: यह होगा पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ‘प्लेइंग इलेवन’

Ind vs SA: अश्विन की टीम में हुई वापसी, खेलेंगे पहला टेस्ट

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN