IND vs SA: वर्ल्ड रिकॉर्ड से आठ रन दूर रोहित शर्मा

Tarunmitra

Tarunmitra

Author 2019-09-22 14:29:00

img

बेंगलुरु। भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच इस समय टी20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने को लेकर मुकाबला चल रहा है। रोहित शर्मा इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ आठ रन दूर हैं। फिलहाल तो विराट कोहली के नाम यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में नाबाद 72 रन बनाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर यह रिकॉर्ड बनाया था और अब बेंगलुरु टी20 में रोहित शर्मा की नजर अपने पुराने स्‍थान को वापस हासिल करने पर है। कोहली के नाम इंटरनेशनल टी20 में सर्वाधिक 2441 बनाने का रिकॉर्ड है, जबकि रोहित ने 2434 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा भारतीय पारी का आगाज करेंगे और वह कप्तान से पहले बल्लेबाजी करने उतरेंगे। इसलिए वह सिर्फ दो बाउंड्री लगाकर भारतीय कप्तान को पीछे छोड़ सकते हैं। हालांकि आज सलामी बल्लेबाज से बड़ी पारी की उम्‍मीद है। वह बड़ी पारी खेलकर ही अपना स्‍थान वापस पा सकते हैं, क्योंकि भारतीय कप्तान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा।

वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक अन्य रिकॉर्ड से सिर्फ चार रन दूर हैं। धवन ने टी20 में 6996 रन बनाए है और उन्हें सात हजार के क्लब में शामिल होने के लिए सिर्फ चार रनों की जरूरत है। अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 में वह ऐसा कर लेते हैं तो टी20 में इस मुकाम को हासिल करने वाले वह चौथे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा यह मुकाम हासिल कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए मोहाली टी20 में साउथ अफ्रीका को मात दी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD