IND vs SA 1st Test : जीत से महज दो कदम दूर भारत, शमी-जडेजा की घातक गेंदबाजी

Prabhat Khabar

Prabhat Khabar

Author 2019-10-06 14:41:00

img

IND 502/7 decl, 323/4 decl

SA 431, 117/8 (42.0)विशाखापत्तनम : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में जारी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाये थे और अपनी पहली पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 431 रन बनाए और पूरी टीम ऑलआउट हो गयी. इस तरह भारत को 71 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट गंवाकर 323 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट गंवा कर 117 रन बनाए हैं और भारत अब जीत से 2 विकेट दूर है. पहले टेस्ट के 5वें और अंतिम दिन का खेल जारी है. खबर लिखे जानें तक लंच ब्रेक घोषित किया गया है.

अब तक चार खिलाड़ी जीरो पर पवेलियन रवाना
लंच ब्रेक होने तक मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने 100 रन पूरे कर लिये हैं. अफ्रीकी टीम की बात करें तो उसके चौथी पारी में चार बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पविलियन लौट चुके हैं. केशव महाराज, फिलेंडर, डिकॉक और तेंबा बावूमा टीम के लिए कोई योगदान नहीं दे पाए और शून्य पर पवेलियन रवाना हो गये.
...और हैटट्रिक से चूक गये जडेजा
साउथ अफ्रीका को सांतवां झटका फिलेंडर के रूप में लगा जो अपना खाता नहीं खोल पाये थे. इसके बाद अगली गेंद पर जडेजा ने केशव महाराज का विकेट झटका. हालांकि, वह हैटट्रिक से चूक गये. केशव महाराज भी टीम में कोई योगदान नहीं दे पाये.
अश्विन का कमाल वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी की
पांचवे और अंतिम दिन का दूसरा ओवर फेंकने पहुंचे अश्विन ने अपने ओवर की 5वीं गेंद पर थेयुनिस डे ब्रूयन को बोल्ड कर दिया. यह विकेट झटकने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे कर लिये. अपने करियर का 66वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने इस विकेट के साथ वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी करने का काम किया. इससे पहले यह रेकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम था. अब अश्विन संयुक्त रूप से उनके साथ पहले स्थान पर खड़े हैं.
बल्लेबाज

सेनुरन मुथुसामी : Batting

Dane Piedt : Batting

एडेन मार्करम (39) : c & b Ravindra Jadeja

डीन एल्गर (2) : lbw b Ravindra Jadeja

Theunis de Bruyn (10) : b Ravichandran Ashwin

टेम्बा बावुमा (0) : b Mohammed Shami

फाफ डु प्लेसिस (13) : b Mohammed Shami

क्विंटन डि कॉक(0) b Mohammed Shami

वर्नोन फिलेंडर (0) : lbw b Ravindra Jadeja

केशव महाराज(0) : lbw b Ravindra Jadeja

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN