IND vs SA 1st Test: मयंक ने जड़ा पहला शतक, भारत का स्कोर 300 के पार

Asiaville

Asiaville

Author 2019-10-03 14:12:00

img

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने शतक के साथ शुरुआत की. इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. मयंक ने अपने पांचवें टेस्ट मैच में पहला शतक मारा.

मयंक अग्रवाल ने 204 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना पहला शतक पूरा किया. मयंक भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं और पहले ही मैच का आगाज उन्होंने शतक से किया है.

img

मयंक ने टीम इंडिया के लिए दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट डेब्यू किया था. मयंक ने अपने पहले टेस्ट मैच की दो पारियों में 118 रन बनाए थे. मयंक अग्रवाल के पास टेस्ट मैच का अभी ज़्यादा अनुभव नहीं है लेकिन जिस तरीके से वो खेल रहे हैं, लगता है आगे बहुत कुछ कमाल करेंगे.

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन भी जबरदस्त शुरुआत की. रोहित ने 115 रन के स्कोर और मयंक ने 84 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और बड़ी आसानी से रन बनाने शुरू किए. ऐसे में सलामी बल्लेबाज़ों की जोड़ी ने टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया.

img

रोहित शर्मा ने पहले दिन की अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखते हुए दूसरे दिन 150 रन पूरे किए थे. रोहित ने टेस्ट करियर में दूसरी बार 150 का आंकड़ा पार किया. रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज़ पहली बार बल्लेबाज़ी कर रहे थे और उन्होंने अपने पहले ही मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली. रोहित ने मैच के पहले ही दिन अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ा था. हालांकि रोहित शर्मा 244 गेंदों में 23 चौके और 6 छक्के की मदद से 176 रन बनाकर आउट हो गए.

लेकिन अभी भी मयंक अग्रवाल क्रीज पर बने हुए हैं और उनका साथ निभाने के लिए चेतेश्वर पुजारा आए हैं.

बुधवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर भारत को शानदार शुरुआत दी और पहले दिन बिना कोई विकेट गवाएं 202 रन बना लिए थे. पहले दिन टी-ब्रेक के बाद बारिश और खराब रौशनी की वजह से मैच को रोकना पड़ा था.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN