IND vs SA 1st Test: रोहित से इसी ओपनिंग की थी उम्मीद, टेस्ट में हुए पास

Asiaville

Asiaville

Author 2019-10-02 17:23:00

img

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करने के लिए उतरे रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की है. विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन रोहित ने शानदार शतक जड़ दिया है. इस शतक के साथ रोहित ने टीम और चयनकर्ताओं के फ़ैसले को सही साबित कर दिया है.

रोहित शर्मा ने 154 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से शानदार शतक जड़ा. टी-ब्रेक से पहले रोहित ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर टीम इंडिया का स्कोर बिना कोई विकेट गवांए 202 पर पहुंचा दिया है. रोहित और मयंक की सलामी जोड़ी ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी है.

टी-ब्रेक से पहले रोहित शर्मा 174 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्के की मदद से 115 पर रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं. वहीं रोहित का बखूबी साथ निभा रहे मयंक अग्रवाल 183 गेंद में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 84 रन बनाकर खेल रहे हैं.

img

रोहित शर्मा के टेस्ट करियक का ये चौथा शतक है. टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत संभलकर की. लंच से ठीक पहले रोहित ने फाइन लेग की ओर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया था.

दोनों बल्लेबाज़ों ने शुरुआती ओवरों में किसी भी तरह का जोख़िम नहीं उठाया. शुरुआती ओवरों में कुछ गेंदें दोनों बल्लेबाज़ों के बल्ले का किनारा लेकर निकली लेकिन दोनों ही मैदान पर टिकने में सफल रहे.

रोहित शर्मा ने अपनी अपनी दूसरी ही गेंद पर खूबसूरत ड्राइव की मदद से चौका जड़कर अपना खाता खोला था.

img

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2013 में वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ किया था. अपने पहले ही टेस्ट मैच का आगाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़कर किया था. हालांकि इसके बाद टेस्ट टीम में जगह बनाए रखने के लिए रोहित को संघर्ष करना पड़ा. हालांकि रोहित शर्मा के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में दो साल के बाद शतक निकला है. इससे पहले उन्होंने नवंबर 2017 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ 102 रनों की शतकीय पारी खेली थी.

वेस्टइंडीज दौरे पर केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में ओपनिंग करने का मौक़ा मिला. रोहित ने अपने इस मौक़े को बखूबी साबित किया है. इस मैच से पहले रोहित टेस्ट क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते थे.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN