IND vs SA : 203 रन से जीता भारत, इसे मिला मैन ऑफ द मैच, बने 7 बाड़े रिकॉर्ड

King Of Cricket

King Of Cricket

Author 2019-10-06 17:42:13

टीम इंडिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों के बड़े अंतर से हराया।

imgThird party image reference

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने टेस्ट मैच की चौथी पारी में 395 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 191 रन ही बना सकी। इस तरह टीम इंडिया को टेस्ट मैच में एक बड़ी जीत मिली।

इसे मिला मैन ऑफ द मैच:

imgThird party image reference

टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। हिटमैन रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रनों की शतकीय पारियां खेली थी।

टेस्ट मैच में बने कई कीर्तिमान:

1 रोहित शर्मा ने टेस्ट मैच की दोनों पारी में शतक जड़ा। वे पहली दफा टेस्ट ओपनिंग करते हुए दोनों पारी में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

2 टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी बने डेन पिड्ट।

imgThird party image reference

3 टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की यह टेस्ट में मिली 29वीं जीत रही। उन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट जीत के रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा।

4 टीम इंडियाऔर साउथ अफ्रीका के बीच इस टेस्ट मैच में एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के लगने का नया रिकॉर्ड बना। इस टेस्ट में कुल 37 छक्के लगे। साल 2014/15 में पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में लगे 35 छक्कों का रिकॉर्ड टूटा।

imgThird party image reference

5 भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 35 रन देकर 5 बल्लेबाजों का शिकार किया। यह टेस्ट में उनका तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

6 भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली। अश्विन ने 66 टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

7 एक टेस्ट पारी में चार बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने वाले दूसरे भारतीय बने मोहम्मद शमी। मोहम्मद शमी से पहले जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड टेस्ट मैच 2019 में ऐसा कारनामा कर चुके हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN