IND vs SA 2nd T20 Match: हार के बावजूद इस बात से खुश हैं कप्तान डि कॉक

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-19 15:51:15

img

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज के दूसरे मैच में सात विकेट से हराया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने टीम के युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। डि कॉक ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि युवा खिलाड़ी सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में अच्छा खेलते हुए बराबरी करने में सफल रहेंगे।

पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान के 52 रनों की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली के नॉटआउट 72 रनों की बदौलत सात विकेट से जीत हासिल कर ली। इस मैच में तेंबा बवुमा के अलावा एनरिच नोर्ट्जे और बोर्न फॉट्यूइन ने डेब्यू किया।

मैच के बाद डि कॉक ने कहा, 'हमारी शुरुआत अच्छी रही। पारी के अंतिम पलों में हमने गेंदबाजी भी अच्छी की। भारतीय टीम ने हालात का हमसे बेहतर इस्तेमाल किया।' डि कॉक ने कहा, 'पहली बार खेल रहे कुछ युवाओं पर काफी दबाव था। इन लोगों ने दुनिया की सबसे अच्छी टीमों में से एक के खिलाफ इस दबाव को बखूबी झेला।' डि कॉक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम बेंगलुरु में रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बराबरी हासिल कर लेगी।

कप्तान ने कहा, 'मैं विकेट पर जाने के लिए काफी उतावला था। मुझे उम्मीद है कि मेरे युवा साथी इस हार को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करेंगे और बेंगलुरु में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करेंगे।' गौरतलब है कि सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण वो मैच रद्द कर दिया गया था। सीरीज का आखिरी मैच 22 सितंबर को खेला जाना है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN