Ind vs SA 2nd T20I : मोहाली में यह हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

Inextlive

Inextlive

Author 2019-09-17 18:00:00

Inextlive 17 Sep 2019 15:30

img

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच बुधवार को मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। आइए जानते हैं..

कानपुर। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को मोहाली के पीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। धर्मशाला में खेला गया पहला मैच बारिश के चलते धुल गया। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस को भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक मैच का अभी भी इंतजार है। इस टी-20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस पर भारतीय टीम मैनेजमेंट काफी माथापच्ची कर रही होगी। खासतौर से सीनियर्स गेंदबाजों की अनुपस्थिति में जूनियर गेंदबाजों पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव रहेगा।
कौन संभालेगा ओपनिंग की जिम्मेदारी
टीम इंडिया के नियमित ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन इस बार फिर से अपनी जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। मौजूदा समय में खासतौर से सीमित ओवरों के खेल में भारत के पास इससे बेहतर कोई दूसरी सलामी जोड़ी नहीं है। यही वजह है कि धर्मशाला मैदान में रोहित-शिखर फिर से बतौर ओपनर मैदान में उतरेंगे। रोहित के लिए यह मैदान काफी खास है। हिटमैन इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने यहां टी-20 में शतक लगाया है। ये मैच 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेला गया था।
विराट कोहली बनेंगे टीम इंडिया की नींव
रन मशीन विराट कोहली फिर से टीम इंडिया की नींव संभालेंगे। अगर भारत को शुरुआती झटके लग जाते हैं तो विराट कोहली तीसरे नंबर पर आकर पारी को संभाल सकते हैं। ऐसा वह पिछले 10 सालों से करते आ रहे हैं। इसके अलावा विराट के पास कप्तानी की भी जिम्मेदारी है। बता दें भारत ने साउथ अफ्रीका को अपने घर पर किसी टी-20 मैच में मात नहीं दी है। ऐसे में विराट से उम्मीद होगी कि वह यह सूखा खत्म करेंगे।

श्रेयस अय्यर संभाल सकते हैं मध्यक्रम
मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर को मौका दे सकती है। युवा भारतीय बल्लेबाज श्रेयस का बल्ला इस समय काफी चल रहा है। इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने काफी रन बनाए हैं। ऐसे में उनकी मौजूदा फाॅर्म को देखते हुए कप्तान और टीम इस खिलाड़ी पर भरोसा कर सकती है।
फिनिशिंग के लिए हैं पंत और पांड्या
टी-20 क्रिकेट में फिनिशर की बड़ी भूमिका होती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की वापसी होने जा रही है। क्रिकेट के इस छोटे फाॅर्मेट में पांड्या बड़े-बड़े हिट लगाने में माहिर हैं। उनका साथ देने के लिए रिषभ पंत भी टीम इंडिया की अंतिम एकादश का हिस्सा बन रहे हैं। पंत को इस बार अपनी उपयोगिता साबित करनी होगी क्योंकि विंडीज के खिलाफ सीरीज उनके लिए खास नहीं रही थी।

युवाओं के हाथ में बाॅलिंग अटैक
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया गया है। बुमराह, शमी और भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में युवा गेंदबाजों को अपनी धार मजबूत रखनी होगी। उम्मीद है कि दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहमद को तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। वहीं स्पिन में क्रुणाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को आजमाया जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन -
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीन सैनी।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN