Ind vs SA 3rd T20 Live: डि कॉक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, द. अफ्रीका का स्कोर ..

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-09-22 21:12:59

  1. img

टीम इंडिया दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

नई दिल्ली। नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 इंटरनैशनल मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसमें टीम इंडिया ने अफ्रीका को 135 रन का लक्ष्य दिया है। जिसके जवाब में अफ्रीका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 5 ओवर में 35 रन बना लिए है। डि कॉक (27), हेंड्रिक्स (7) क्रीज़ पर खेल रहे है।

आजादी के लिए पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाने ह्यूस्टन पहुंचे पाकिस्तानी सिंधी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 134 रन बना सकी। भारत की और से शिखर धवन ने सर्वाधिक 36 रन बनाये। इसके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 20 का स्कोर पार नहीं कर सका।

img

वही साउथ अफ्रीका के लिए रबाडा ने 3, ब्योर्न फोर्टिन और ब्यूरेन हेंड्रिक्स ने दो- दो और शम्सी ने एक विकेट हासिल किया।

img

भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ। दक्षिण अफ्रीका की टीम में एक बदलाव हुआ है। कप्तान क्विंटन डि कॉक ने एनरिच नोर्टीज की जगह बेरॉन हेंड्रिक्स को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है।

img

टीम इंडिया दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। मेजबान भारतीय टीम इस मैच में साउथ अफ्रीका को पस्त कर सीरीज 2-0 से जीतने के इरादे से मैदान पर उतरी है। धर्मशाला में सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कैप्टन कोहली की बेहतरीन पारी से भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की।

भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक तीन टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से भारत ने एक, जबकि साउथ अफ्रीका ने दो मैच जीते हैं। दोनों के बीच 2 मैच रद्द हुए हैं। 2 अक्टूबर 2015 को धर्मशाला में खेला गया मैच साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता, जबकि उसी साल 5 अक्टूबर को कटक का मुकाबला अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट से जीता। 18 सितंबर 2019 को मोहाली में खेले गए मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से मात दी।

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, तेम्बा बावुमा, रासी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिल फेहलुक्वायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, ब्योर्न फोर्टिन, कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्टीज और तबरेज शम्सी.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD