IND vs SA: 5 खिलाड़ी जो 'मैन ऑफ द सीरीज' बनने के प्रबल दावेदार हैं

friends show

friends show

Author 2019-10-16 09:19:27

imgThird party image reference

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई ली है। सीरीज के पहले की तुलना में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से मात दी थी, तो दूसरे से में एक पारी व 137 रनों से जीत दर्ज की गई। सीरीज का आखिरी मुकाबला अब 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

इस पूरी श्रृंखला में अभी तक भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी कारण से श्रृंखला के अंत में भारतीय टीम का ही कोई एक खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज चुना जाने का हकदार हो सकता है। चलिए डालते हैं उन शीर्ष 5 खिलाड़ियों पर एक नज़र जो अपने प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ़ द सीरीज के प्रबल दावेदार की रेस में हैं।


1. रविंद्र जडेजा 

imgThird party image reference


भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा इस सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। सीरीज के दोनों मैचों में जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। इस सीरीज में खेले गए दो मुकाबलों की तीन पारियों में जडेजा 161 रन बना चुके हैं। पुणे टेस्ट में जडेजा शतक बनाने से सिर्फ 9 रनों से चूक गए थे। इसमें गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा दो मैचों की चार पारियों में 2.81 के इकॉनमी रेट से 10 विकेट हासिल कर चुके हैं।)


2. मयंक अग्रवाल 

imgThird party image reference

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस सीरीज में एक शानदार बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में मयंक ने अपने करियर का पहला शतक भी लगाया। उन्होंने इस शतक को दोहरे शतक में तडील कर इतिहास रच दिया। मयंक के बल्ले से इस श्रृंखला में अभी तक 330 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 110 का रहा है।


3. रोहित शर्मा 

imgThird party image reference

रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज में ओपनिंग कर रहे हैं। वे विशाखापट्टनम टेस्ट में बतौर ओपनर बल्लेबाज अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए दोनों पारियों में शतक जड़े थे। हालाँकि पुणे टेस्ट में रोहित का बल्ला शांत रहा था, लेकिन उसके बावजूद वो मैन ऑफ़ द सीरीज बन सकते हैं। रोहित अभी तक सीरीज के दो मैचों की तीन पारियों में 105 की औसत से 317 रन बना चुके हैं।


4. विराट कोहली 

imgThird party image reference

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में कुछ खास करने में नाकाम रहे थे। लेकिन दूसरे टेस्ट में कोहली ने नाबाद 254 रनों की पारी खेली अपने टेस्ट करियर 7 वें दोहराने शतक लगाया था। पुणे टेस्ट की इस पारी को देखकर तो ऐसा लगता है कि रांची में भी कोहली का बल्ला जमकर आग उगलने वाला है। दो मैचों की तीन पारियों में कोहली अभी तक 101 की औसत से 305 रन बना चुके हैं।


5. रविचंद्रन आश्विन

imgThird party image reference

लगभग 10 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन इस सीरीज के अभी तक सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। अश्विन ने इस सीरीज के दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 पारियों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं। विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में वे 7 विकेट चटकाए थे। अगर तीसरे मैच में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की तो वो भी मैन ऑफ द सीरीज के लायक बन सकते हैं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD