Ind vs SA T20I : दुनिया की कोई भी टीम भारत को नहीं हरा पाई मोहाली में

Cric Tracker

Cric Tracker

Author 2019-09-17 17:30:54

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली में 18 सितंबर खेला जाना है। जिसके लिए टीम इंडिया सहित अफ्रीका भी तैयार है। पर मुकाबले से पहले हम मोहाली में टीम इंडिया के खतरनाक रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं।

imgThird party image reference

दरअसल मोहाली में टीम इंडिया अजेय है उसने यहां दो टी 20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। पहला मुकाबला 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था जिसमें मेजबान भारत को 6 विकेट से जीता मिली थी । दूसरी बार 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने फिर से 6 विकेट से वो मुकाबला जीता था।

imgThird party image reference

सबसे बड़ी बात हैकि भारत ने यहां दोनों ही मैच 6 विकेट से जीते हैं। टी 20 में मोहाली में भारत का हाईस्कोर211 रन रहा है और यह रन भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे। वहीं बता दें कि इस मैदान पर किसी खिलाड़ी ने शतक नहीं लगाया है।

imgThird party image reference

निजी हाई स्कोर 82 रहा है। और यह रन विराट कोहली ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए थे। मोहाली में अगर कप्तानी रिकॉर्ड की बात की जाए तो फिर यहां महेंद्र सिंह धोनी काफी ज्यादा सफल रहे हैं। धोनी दो मुकाबलों में कप्तानी की और दोनों मुकाबले जीते । बता दें कि विराट कोहली पहली बार इस मैदान पर कप्तानी करने जा रहे हैं। बता दें कि विंडीज दौरे पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था जहां उसने तीनों क्रिकेट प्रारूप में सीरीज जीतीं। टीम इंडिया इस वक्त अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है।

imgThird party image reference



READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN