Ind vs Sa Test Match: मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

Newstrack

Newstrack

Author 2019-10-03 17:41:00

img

नई दिल्ली: विशाखापत्तनम के YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत और साउथ अफ्रीका के टेस्ट मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक ठोक दिया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की इस मुकाबले में पहले दिन 84 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे मैदान पर उतरे और उसी लय में नज़र आए। जहां उन्होंने पहले दिन अपनी पारी समाप्त की। देखते ही देखते भारत की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया।

मयंक बने सहवाग के बाद दूसरे बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल एशिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मयंक से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था, जो बाद में तिहरा शतक हो गया था।

img

अपने पहले शतक को दोहरे शतक में बदलने वाले मयंक अग्रवाल भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। मयंक से पहले ये कमाल दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ने किया है। ध्यान रहे कि इस टेस्ट प्लेयर को वर्ल्ड कप 2019 के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया था। हालांकि, रोहित शर्मा और केएल राहुल के कारण उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

वर्ल्ड कप टीम में मिली थी जगह

मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए पांचवां टेस्ट मैच ही खेल रहे हैं। पिछले चार मैचों में वे तीन अर्धशतक लगाकर अपनी जगह बचाते रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने खुद को साबित कर दिया कि वे बड़े खिलाड़ी हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN