India vs Bangladesh: बांग्लादेश को झटका, तमीम इकबाल भारत दौरे से हटे

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-26 17:57:15

naidunia.jagran.com

img

ढाका। India vs Bangladesh: बांग्लादेश को भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज से पहले झटका लगा क्योंकि उसके अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल इस दौरे से हट गए हैं। तमीम दौरे से इसलिए हट गए क्योंकि इस महीने उनकी पत्नी दूसरी बार मां बनने वाली है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के सिलेक्टर्स ने तमीम की जगह इमरुल कायस को टी20 सीरीज में शामिल किया है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि इमरुल दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम के साथ बने रहेंगे या नहीं।

पसली की चोट से उबर रहे तमीम को सिलेक्टर्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट और टी20 टीमों में शामिल किया था, लेकिन तमीम ने सिलेक्टर्स से कहा था कि वे कोलकाता में 22 से 26 नवंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं भी खेल सकते हैं क्योंकि उनकी पत्नी मां बनने वाली हैं। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अब अपना फैसला बदला और वे भारत दौरे पर नहीं जाएंगे और पूरे समय पत्नी के साथ रहेंगे।

चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल अबेडीन ने कहा, तमीम ने पहले हमें यह सूचित किया था कि वे कोलकाता में 22 नवंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। अब उन्होंने यह सूचना दी कि वे इस दौरे पर नहीं जा पाएंगे। हमने उनकी जगह इमरुल कायस को टी20 टीम में शामिल किया है। तमीम इस दौरे से हटने वाले दूसरे प्रमुख खिलाड़ी होंगे। इससे पहले ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन पीठ दर्द की वजह से टीम से बाहर हुए हैं। उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

तमीम ने श्रीलंका दौरे के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लिया था और वे इसके चलते अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच और टी20 ट्राई सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने इस महीने नेशनल क्रिकेट लीग में मैदान पर वापसी करते हुए चित्तगोंग टीम का प्रतिनिधित्व किया था। दूसरे मैच से पहले उन्हें पसली में चोट लगी थी।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD