India vs Bangladesh 1st T20 Highlights: रिषभ की गलती पर ये कहा कप्तान रोहित ने

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-11-04 17:22:21

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्ली (एजेंसियां)। बांग्लादेश ने 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया इस मुकाबले में अति आत्मविश्वासी लगी और इसका खामियाजा उसे हार के रूप में चुकाना पड़ा। इस मुकाबले में सबसे चर्चित वाकया रिषभ पंत के कहने पर कप्तान रोहित शर्मा द्वारा लिया गया डीआरएस कॉल लेना रहा। बाद में रोहित ने इस पर अपना माथा पीट लिया।

भारत को पहले मैच में शर्मनाक हार मिली। लेकिन रिषभ पंत को लेकर जो वाकया हुआ उसके बाद रोहित के फैसले और टीम की रणनीति को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि बांग्लादेश की पारी के दौरान जब मुश्फिकुर रहमान और सौम्य सरकार बल्लेबाजी कर रहे थे तब भारत की ओर से कई गलतियां की गई। इनमें से अधिकांश गलतियां रिषभ पंत के कारण हुई। मैच में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे तब एक गेंद पर सौम्य सरकार ने कट करने को कोशिश की, लेकिन गेंद विकेटकीपर रिषभ पंत के दस्तानों में चली गई। इस पर रिषभ ने जोरदार और लगातार अपील की। उनके आत्मविश्वास को देखते हुए कप्तान रोहित ने उनसे कंन्फर्म कर डीआरएस मांग लिया। बाद में रिप्ले में ये नॉट आउट निकला। इस पर रोहित ने रिषभ को देखकर माथा पीट लिया क्योंकि भारत का डीआरएस बर्बाद हो गया था। इससे पहले भी कई बार रिषभ के कारण भारतीय टीम डीआरएस अपील गंवा चुकी है।

बहरहाल मैच के बाद इस बारे में कप्तान रोहित शर्मा से सवाल भी किया गया। इस पर रोहित ने कहा- जब आप सही स्थिति में नहीं होते हैं तो आपको अपने गेंदबाज और विकेटकीपर पर भरोसा करना होता है। उस दौरान मैं दूर खड़ा था। इसलिए मैंने डीआरएस का फैसला लेने से पहले उनसे कंसल्ट किया। उन्होंने इस पर हामी भरी और फिर हमने डीआरएस कॉल लिया। रिषभ युवा है और उन्होंने अभी केवल 10-12 टी20 मैच खेले हैं। इस तरह की स्थितियों को समझने और उनपर फैसला लेने में उन्हें थोड़ा समय लगेगा। लेकिन ऐसा कहना कि वे ऐसे फैसले लेने के लिए सक्षम नहीं है.. ये थोड़ा जल्दबाजी होगा। हमें उनको थोड़ा समय देना होगा। ऐसे फैसलों में विकेटकीपर और गेंदबाज के बीच समझ जरूरी होती है जिससे कप्तान सही फैसला लेने की स्थिति में होता है।

बता दें कि इस वाकये के बाद रोहित की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं कि वे डीआरएस को लेकर सही फैसले नहीं लेते।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD