India VS Bangladesh 2nd t20: 2nd सीरीज का मैच

Indradev Yadav

Indradev Yadav

Author 2019-11-08 11:35:07

इस टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से हराया था । जिसका बदला लेने के लिए आज भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएसन स्टेडियम में खेला गया । और इस मैच में टीम-इंडिया ने पुरा जी-जान लगा दिया सीरीज में बने रहने के लिए । 


इसलिए टीम इंडिया ने आज बांग्लादेश टीम को 8 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।अब इस सीरीज का अगला मैच बांग्लादेश के साथ डिसाइडर मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा ।

imgGoogle Image


इस मैच की शुरुआत भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की । और बांग्लादेश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे ।

जिसके एवज में भारत ने 154 रन लक्ष्य मात्र 15.4 ओवर में दो विकेट गवांकर हासिल कर लिया और मैच 8 विकेट से जीत लिया। भारत की तरफ़ से रोहित शर्मा ने 85 रन की शानदार पारी खेली । जिसमें उनहोने 6 चौक और 6 छक्के जडे थे।

Score Update

दूसरी पारी में धवन-रोहित की जोडी ने टीम को मजबुती प्रदान की । और दोनों ने 118 रन साझेदारी में बनाया । इस साझेदारी को अमीनुल ने धवन को आउट करके तोड दिया ।

शिखर धवन ने 27 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा अपने शतक से चूक गए और उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। रोहित भी अमीनुल की गेंद पर कैच आउट हुए। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर 24 और केएल राहुल 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश Score Update

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने दास और नईम की जोडी ने बिना विकेट गंवाए 6 ओवर में 54 रन बनाए । जबकि , इस दौरान रिषभ पंत की एक गलती की वजह से विकेट मिलते-मिलते रह गया। हालांकि, 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर रिषभ पंत ने लिटन दास(22 गेंद 29 रन) को रन आउट कर अपना काम पूरा कर दिया।


बांग्लादेश को दूसरा झटका मोहम्मद नईम के रूप में लगा जो 36 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हुए। पिछले मैच में जीत के हीरो रहे रहीम इस मैच में रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए और चार रन बनाकर कैच आउट हो गए। चहल की गेंद पर उनका कैच क्रुणाल पांड्या ने लपका। सौम्या सरकार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्हें चहल ने 30 रन पर रिषभ के हाथों स्टंप आउट करवा दिया।


भारत को पांचवां विकेट अफीफ हुसैन के रूप में मिला जो 6 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों आउट हुए। मेहमान टीम को छठा झटका कप्तान महमदुल्लाह के रूप में लगा जो 30 रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर शिवम दुबे के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, मोसाद्देक हुसैन 7 और अनिमुल इस्लाम 5 रन बनाकर नाबाद रहे। उधर, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल को 2, दीपक चहर, खलील अहमद और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD