India vs Bangladesh 3rd T20I Live: भारत ने दिया 175 रनों का लक्ष्य

Kuberbhoomi

Kuberbhoomi

Author 2019-11-10 23:42:03

img

नागपुर। India vs Bangladesh 3rd T20 Live: भारत ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के धमाकेदार अर्द्धशतकों की मदद से तीसरे और अंतिम टी20 मैच में बांग्लादेश के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा मनीष पांडे और शिखर धवन ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। भारत की शुरुआत खराब रही लेकिन इससे उबरते हुए वो चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा। भारत ने खेल के दूसरे ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा का विकेट खो दिया। लेकिन उसके बाद शिखर धवन, केएल राहुल और श्रेयस ने पारी को संभाला।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन जोड़ी ने पारी की शुरुआत की। लेकिन शफीउल इस्लाम ने दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा को बोल्ड कर भारत को तगड़ा झटका दिया। रोहित केवल 2 रन बना पाए। इसके बाद शिखर और राहुल ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए और रन बटोरे। अभी ये जोड़ी अच्छी साझेदारी की ओर बढ़ती दिख रही थी कि शिखर आउट हो गए। शफीउल की गेंद पर उन्हें महमुदुल्लाह ने कैच किया। शिखर ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 19 रन बनाए।

इसके बाद राहुल और श्रेयस ने अच्छी बल्लेबाजी की। खासतौर से राहुल ने अपनी पिछली असफलता भुलाते हुए अच्छे शॉट्स खेले। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। राहुल को अल अमीन की गेंद पर लिटन दास ने कैच किया। उन्होंने 35 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 52 रन बनाए।

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। श्रेयस ने केवल 33 गेंदों में 62 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। श्रेयस की पारी का अंत सौम्य सरकार ने किया। उन्हें लिटन दास ने कैच किया।

बता दें कि 3 मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है। टीम इंडिया के सामने एक और सीरीज जीतने का मौका है, वहीं बांग्लादेश के पास ये मैच जीतकर इतिहास रचने का मौका है। रोहित ने पिछले मैच में केवल 43 गेंदों पर 85 रनों की तूफानी पारी खेली थी, लेकिन इस मुकाबले में वे अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाए। दोनों ही टीमें एक-एक परिवर्तन के साथ इस मैच में उतरी हैं।

टीमें: भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद।

बांग्लादेश- लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), आफीफ हुसैन, मोहम्मद मिथुन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN