India vs Bangladesh: Sanju Samson के टी20 टीम में चयन से Gautam Gambhir खुश, कहा-यह तुम्हारा पल है..

Taasir

Taasir

Author 2019-10-25 17:19:40

img

Taasir Hindi News Network | Uploaded on 25-Oct-2019

नई दिल्ली:Indian Team For Bangladesh Series: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज (India vs Bangladesh T20 Series) के लिए भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson)के चयन पर खुशी जताई है. गंभीर ने संजू से कहा है कि यह उनका मौका है जिसे उन्हें (संजू को) दोनों हाथों से भुनाना चाहिए. गौरतलब है कि गौतम गंभीर इससे पहले भी संजू सैमसन को बेहतरीन बल्लेबाज बता चुके हैं. गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “संजू सैमसन द्वारा शानदार और सही मायने में गैप में खेला गया शॉट. टी-20 टीम में चुने जाने पर बधाई हो. हल्के हाथ, फुर्तीले कदम और उम्मीद है कि संतुलित सिर.. जाओ संजू यह तुम्हारा पल है जो लंबे समय से बाकी था.”

संजू (Sanju Samson) ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में खेले गए मैच में गोवा के खिलाफ दोहरा शतक जमाकर हर किसी को हैरान किया था. उनकी इस शानदार पारी के बाद गंभीर ने बीसीसीआई से एक खास मांग की थी. संजू सैमसन की प्रशंसा करते हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि प्रतिभाओं को अवसर मिलने चाहिए.उन्होंने तब एक ट्वीट करके कहा था, ”वैल डन संजू… वनडे में दोहरे शतक के लिए बधाई. इस शख्स में प्रतिभा कूट-कूटकर भरी है और प्रतिभाओं को अवसर जरूर मिलना चाहिए.” गौतम गंभीर ने अपने इस ट्वीट में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी टैग किया था.

गौरतलब है कि 24 साल के संजू इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) और राजस्थान रॉयल्स के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं. लगातार शॉट खेलकर वे स्कोरबोर्ड को गतिमान रखते हैं. घरेलू क्रिकेट में केरल की ओर से खेलने वाले संजू को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में ऋषभ पंत का मजबूत प्रतिद्वंद्वी माना जा रहा है. गेंद को हिट करने की संजू की क्षमता जबर्दस्त है. अपनी इस क्षमता का प्रदर्शन वे हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर दे चुके हैं. खेल की दुनिया में केरल की पहचान आमतौर पर फुटबॉलरों और एथलीटों के लिए ही है लेकिन हाल के समय में इस राज्य के क्रिकेटरों ने भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है. संजू भारत की सीनियर टीम (Indian T20 Team)की ओर से एक टी20 मैच खेल चुके हैं, जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 19 रन बनाए थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सैमसन ने 53 मैचों में 36.81 के औसत से 2945 रन बनाए हैं जिसमें नौ शतक और 11 अर्धशतक हैं. लिस्ट ए के 88 मैचों में संजू ने 2281 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 13 अर्धशतक हैं.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD