INDIA VS SOUTH AFRICA: मोहाली की पिच पर बल्लेबाजों का होगा बोलबाला, जाने कारण

Khabar India Network

Khabar India Network

Author 2019-09-19 14:44:11

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था। दोनो टीमें आज यानि बुधवार को मोहाली में दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भिड़ेगी। पिच को बल्लेबाजों के मददगार कहा जा रहा है और ऐसे में दर्शकों को रनों का धूम-धड़ाका देखने को मिल सकता है। अगले साल यानि 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए भारतीय टीम में प्रयोगों का दौर शुरू हो चुका है।

img

यही वजह है कि भारतीय टीम ने अपने दोनों मुख्य स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को सीरीज से आराम दिया है और उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर जैसे स्पिनरों को मौका दिया है। युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का यह बेहतरीन मौका है। मोहाली का आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए ही नया नहीं है। यह स्टेडियम आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का घरेलू मैदान है। पंजाब की टीम में डेविड मिलर लंबे समय से खेलते आए हैं और उन्हें यहां की परिस्थितियों का अच्छे से ज्ञान है।

दूसरी ओर दूसरी आईपीएल टीमों में शामिल खिलाड़ियों के पास भी मोहाली में खेलने का अनुभव है। मुंबई इंडियंस से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक के लिए भी यहां खेलना नया अनुभव नहीं है। ऐसे में यह दक्षिण अफ्रीकी टीम युवा जरूर है लेकिन खेल के तीनों क्षेत्र में यह टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है। दोनों टीमे आज जीत के साथ सीरीज में खाता खोलना चाहेगी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN