India vs South Africa 1st test: जब गेंद अचानक खो गई, वीडियो कैमरे की लेना पड़ी मदद

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-04 17:36:39

naidunia.jagran.com

img

विशाखापट्टनम (एजेंसियां)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन मजेदार वाकया हुआ। मैच में वैसे तो भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा छाए रहे, लेकिन ये वाकया तब हुआ जब भारतीय पारी का 129वां ओवर चल रहा था।

129वें ओवर की एक गेंद के दौरान जडेजा ने शॉट खेला लेकिन दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक इसे पकड़ नहीं पाए और गेंद बाउंड्री लाइन की ओर चली गई। गेंद पकड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीकी फील्डर वर्नोन फिलेंडर ने दौड़ लगाई लेकिन गेंद अचानक गायब हो गई। फिलेंडर बाउंड्री लाइन के बाहर गेंद ढूंढते रहे। उनके साथ बाउंड्री लाइन पर बैठे बॉल बॉय भी गेंद तलाश रहे थे। गेंद नहीं मिलने पर ये सभी परेशान दिखाई दिए। कुछ देर में पैवेलियन से अफ्रीकी टीम के 2 अतिरिक्त खिलाड़ी भी वहां उनकी मदद को पहुंचे और गेंद ढूंढने लगे। ये सारे लोग गेंद ढूंढते रहे लेकिन गेंद नहीं मिली।

इस पर मैच टेलीकास्ट क्रू के सदस्यों ने गेंद के गायब होने की मिस्ट्री को हल किया। रिप्ले में देखने पर पता चला कि गेंद लुढ़कते हुए बाउंड्री रोप पर लगे दो एड कुशन के बीच फंस गई थी। ये कुशन लाल होने के कारण ये रेड बॉल खिलाड़ियों की दिखी नहीं और वे कुछ देर तक इसे तलाशते रहे और खेल तब तक रुका रहा। टीवी क्रू ने फिर स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर गेंद को झूम कर टेलीकास्ट किया, जिससे गेंद की लोकेशन का पता चला।

आखिरकार एडन मार्करैम ने गेंद निकाली और मैच फिर से शुरू हुआ। इस वाकये के दौरान सभी की हंसी निकल गई। इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग इसे देखकर खूब मजा ले रहे हैं और हंस रहे हैं। इस पूरे मामले को देखकर कमेंटरी कर रहे मुरली कार्तिक ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी ऐसा नहीं देखा था।

बता दें कि पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल (215) ने शानदार दोहरे शतक और रोहित शर्मा (176) की जबर्दस्त पारी की मदद से भारत ने 7 विकेट पर 502 रन बनाकर पारी घोषित की। जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर 39 रन बनाए थे।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD