India vs South Africa 1st Test: पंत नहीं टेस्ट सीरीज में इस विकेटकीपर को मिलेगा मौका

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-01 15:33:56

naidunia.jagran.com

img

विशाखापत्तनम। India vs South Africa 1st Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से होने वाली टेस्ट सीरीज में रिषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करेंगे। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की भी प्लेइंग इलेवन की बात पर मुहर लगाई।

पंत का प्रदर्शन आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से ही खराब चल रहा है। इसके चलते स्पिनरों की मददगार भारतीय पिचों पर मेजबान टीम उनसे विकेटकीपिंग करवाने का जोखिम नहीं उठाएगी। भारतीय कप्तान विराट ने मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से चर्चा के दौरान कहा, साहा इस टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग करेंगे। रविचंद्रन अश्विन की भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी। वे रवींद्र जडेजा के साथ खेलेंगे और हनुमा विहारी के रूप में स्पिन गेंदबाजी में तीसरा विकल्प मौजूद रहेगा।

रिषभ पंत को वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों फॉर्मेट में मौका दिया गया था। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी खेले थे, लेकिन वे इन मौकों का लाभ उठाने में नाकाम रहे थे। उनकी विकेटकीपिंग अच्छी नहीं रही था और DRS के मामले में उनके फैसले भी ठीक नहीं रहे थे। रविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन अब उनकी वापसी हो रही है।

अनुभवी विकेटकीपर साहा चोट के कारण डेढ साल से ज्यादा समय से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अंतिम बार जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वे इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन टेस्ट टीम में अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे। 34 वर्षीय साहा की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के रूप में होती थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में 60 रन भी बनाए थे।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN