India vs South Africa 1st Test: विशाखापत्तनम में जिसने टाॅस जीता, उसने मैच जीता

Inextlive

Inextlive

Author 2019-10-02 09:45:00

Inextlive 02 Oct 2019 07:15

img

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से शुरु हो रहा है। विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले इस टेस्ट में टाॅस की भूमिका अहम रहेगी।

कानपुर। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार से हो रहा। पहला टेस्ट 2-6 अक्टूबर के बीच विशाखापत्तनम के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, हालांकि आखिर में बाजी कौन मारेगा, यह तो वक्त बताएगा। विशाखापत्तनम के इस मैदान का पुरान इतिहास देखें तो यहां टाॅस की भूमिका अहम रहती है। बुधवार को जब दोनों टीमों के कप्तान टाॅस के लिए आएंगे, उनकी निगाहें पिच पर जरूर होंगी।

यहां टाॅस जीतना अहम
विशाखापत्तनम के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर टाॅस जीतने वाला कप्तान फायदे में रहेगा। जो भी टाॅस जीतेगा वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा क्योंकि यहां की पिच बल्लेबाजों की काफी मददगार है। ऐसे में भारतीय फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली ही टाॅस के बाॅस बने और भारत एक बड़ा स्कोर खड़ा करे।

बाद में खेलने वाली टीम हारती है
विशाखापत्तनम की पिच वैसे तो बल्लेबाजों की मददगार रहती है मगर यहां जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है। यही वजह है कि आखिरी तीन दिन में बड़ा स्कोर चेज करना आसान नहीं रहता।

पिछले मैच का यह निकला था नतीजा
इस मैदान पर आज तक सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला गया है जोकि 2016 में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया था। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने इस मैच में अंग्रेजों को 246 रनों से मात दी थी। बता दें इस टेस्ट में कोहली ने टाॅस भी जीता और मैच भी।
बादलों के चलते गेंदबाजों की मददगार
विशाखापत्तनम के वीडीसीए मैदान पर पूरे दिन बादल छाए रहने के चांस हैं। ऐसे में तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिल सकती है।

भारत की प्लेइंग इलेवन
मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिद्घिमान साहा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN