India vs South Africa 2nd T20I: डेथ ओवर्स में गेंदबाजी को लेकर दीपक चाहर ने कही यह बात

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-09-19 16:27:06

naidunia.jagran.com

img

मोहाली। India vs South Africa 2nd T20I: अधिकांश गेंदबाजों को डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों पर नियंत्रण रखने में परेशानी होती हैं लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी20 फॉर्मेट में ऐसे समय में गेंदबाजी करने में मजा आता है।

टीम इंडिया अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर युवा खिलाड़ियों को मौके दे रही हैं। 27 वर्षीय दीपक ने पिछले साल जुलाई में डेब्यू किया और अभी तक खेले तीन मैचों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने 3 मैचों में 11.50 की औसत से 6 विकेट लिए हैं।

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करने वाले चाहर दिखा चुके हैं कि वे पॉवरप्ले में भी असरकारक होते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं मालूम कि मैंने इस कला में कैसे महारत हासिल कर ली, लेकिन जब आप राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेल रहे होते तो आपको अच्छा प्रदर्शन करना ही होता है। जब सिर्फ दो फील्डर सर्कल के बाहर हो तो ऐसे समय में गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है। मैंने यह बात अच्छी तरह समझ ली है कि मुझे तीन ओवर उस वक्त डालना है जब दो फील्डर सर्कल के बाहर होंगे।'

दीपक चाहर ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 7 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने तीन ओवरों का शुरुआती स्पेल डाला जिसमें उन्होंने रेजा हैंड्रिक्स का शिकार किया। उन्होंने इसके बाद 18वें ओवर में तेम्बा बावुमा का शिकार किया। उन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

उन्होंने कहा, पहले मैं डेथ ओवर्स में ज्यादा गेंदबाजी करता था, क्योंकि पॉवरप्ले में सर्कल के बाहर सिर्फ दो फील्डर होते हैं जबकि डेथ ओवर्स में इनकी संख्या ज्यादा होती है। आप ऐसे समय गेंदबाजी में विविधता ला सकते हो।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN