India vs South Africa 2nd Test: पुणे में होने जा रहा मैच, यहां बारिश की है संभावना

Inextlive

Inextlive

Author 2019-10-10 09:58:00

Inextlive 10 Oct 2019 07:28

img

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से पुणे में शुरु होगा। आइए जानें 10-14 अक्टूबर तक कैसा रहेगा यहां का मौसम...

कानपुर। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से शुरु हो रहा। ये मैच 10-14 अक्टूबर के बीच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पांच दिनों तक चलने वाले इस टेस्ट पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने रविवार को चेतावनी जारी की थी अगले 72 घंटों में यहां तूफान आने की उम्मीद है जिसके चलते थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है।

मैदान में छाए रहेंगे बादल
मैच की शुरुआत 10 अक्टूबर से हो रही है। ऐसे में अगले तीन दिनों तक यहां बादल तो छाए रहेंगे मगर बारिश की संभावना कम हो जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान बारिश होने के 50 परसेंट चांस हैं। वहीं बाकी दो दिन 13 और 14 अक्टूबर को भी ओवरकाॅस्ट सिचुएशन रहेगी।

मैच में पड़ेगा खलल
भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच के में पूरे ओवर खेले जाने की उम्मीद है। क्योंकि यहां का ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है अगर बारिश होती है तो मैदान को जल्द ही सुखाया जा सकता है। भारतीय समयानुसार ये मुकाबला सुबह 9:30 बजे शुरु होगा।

इस मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच
पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह दूसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले साल 2017 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें भारत हार गया था।

दोनों टीमों के बीच हुए 17 मुकाबले
भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच भारतीय जमीं पर अब तक कुल 17 टेस्ट खेले गए हैं जिसमें 9 में भारत को जीत मिली वहीं 5 में हार। जबकि तीन मुकाबले ड्रा रहे।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD