India vs South Africa 2nd Test: विकेटकीपर साहा ने लिया हैरतअंगेज कैच, देखें Video

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-13 13:50:03

naidunia.jagran.com

img

मल्टीमीडिया डेस्क। भारत के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने रविवार को पुणे में दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में हैरतअंगेज कैच लपका। भारत ने पहली पारी में 326 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन के लिए मजबूर करते हुए इतिहास रचा। भारत ने इस टीम को पहली बार फॉलोऑन दिया।

दक्षिण अफ्रीका की फॉलोऑन में शुरुआत खराब रही जब ऐडन मार्करैम बगैर खाता खोले ईशांत शर्मा के शिकार बने। इसके बाद थियूनिस डी ब्रूएन (8) ने उमेश यादव की गेंद को लेग साइड में खेलने का प्रयास किया, बल्ले को छूकर गेंद निकली और विकेटकीपर साहा ने अपना बाई तरफ लंबी डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका। 34 वर्षीय साहा को इस तरह कैच लपकते देख बल्लेबाज ब्रूएन हैरान रह गए, उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा था कि उनका कैच लपका गया है। इस कैच को देख हर कोई सन्न रह गया और भारतीय खिलाड़ी खुशी से झूम उठे।

साहा चोट की वजह से करीब इस सीरीज से पहले 22 महीनों तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे। वे जनवरी 2018 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद से टीम इंडिया से दूर थे। उन्होंने फिट होकर इस साल वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी की थी लेकिन उन्हें उस वक्त खेलने का मौका नहीं मिला था। रिषभ पंत के खराब प्रदर्शन की वजह से साहा की द. अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई और उन्होंने यह कैच लपककर कप्तान विराट कोहली के विश्वास को सही साबित किया। विराट साहा की गिनती दुनिया के श्रेष्ठ विकेटकीपरों में करते हैं।

साहा ने 6 फरवरी 2010 को नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। साहा इस मैच से पहले 33 टेस्ट मैचों में 77 कैच लपकने के साथ ही 10 स्टम्पिंग कर चुके हैं। उन्होंने 2010 में 28 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ गुवाहाटी में इंटरनेशनल वनडे डेब्यू किया था।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN