India vs South Africa 2nd Test : 87 साल पुराने ' विराट ' रिकॉर्ड पर कोहली की नज़र

Knowledge Beeru

Knowledge Beeru

Author 2019-10-11 03:12:03

नमस्कार दोस्तों हमारे चैनल में आपका स्वागत है ।

imgThird party image reference

India vs South Africa 2nd Test : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में गुरुवार से खेला जाएगा । भारत तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर 1 - 0 की बढ़त बना चुका है । विराट कोहली चाहेंगे की टीम इंडिया इस सीरीज के अगले दोनो मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप करें । यदि भारत ऐसा करने में सफल रहा तो विराट 87 साल पुराने विश्व रिकॉर्ड को तोड़ देंगे । 

विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 टेस्ट मैच जीत चुकी है । यदि भारत ने अगले दोनो मैच जीत लिए तो यह संख्या 6 तक पहुंच जाएगा । और विराट कोहली इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर मे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे । अभी यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के विलफूड के नाम दर्ज है , जिनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने 1931 - 32 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर मे 5 टेस्ट मैच जीते थे । 

बढ़त को मजबूत करने उतरेगा भारत

भारत ने विशाखापत्तनम में हुए पहले टेस्ट मैच 203 रनों से जीतकर सीरीज में शानदार आगाज किया था । रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनर के रूप खेले और कई रिकॉर्ड बना डाले । अपने पहले टेस्ट ओपनर के रूप में दोनो परियो में शतक ( 176 और 127 रन ) लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे । मयंक अग्रवाल ने भारत की पहली पारी शानदार दोहरा शतक जड़ा था । जबकि टेस्ट क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 7 विकेट लिए थे । और पहले टेस्ट के परिणाम को देखते हुए भारत को इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिये। यदि ऐसा हुआ तो विराट के नाम यह खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा । 

देश दुनिया और सभी चीजों से जुड़ी जानकारी को जानने के लिए पिले बटन दबाकर हमें फॉलो जरूर करे । धन्यवाद


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN