India vs South Africa 3rd Test: हरभजन सिंह ने दक्षिण अफ्रीकी टीम पर कसा तंज

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-17 17:59:29

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्ली। India vs South Africa 3rd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से रांची में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में संघर्ष नहीं कर पा रहा है और भारत दो मैच जीतकर 2-0 की अपराजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमा चुका है। भारत के पूर्व स्पिनर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की खराब बल्लेबाजी पर तंज कसा।

बुधवार को पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की जर्सी में अपना फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा 'ग्रीन और गोल्ड जर्सी में लौटकर अच्छा लगा, भले ही यह मुंबई के महबूब स्टेडियम में सिर्फ शूटिंग के लिए पहनी हो।' हरभजन सिंह ने इस पोस्ट पर रिप्लाय किया, 'क्या आप रांची में अंतिम टेस्ट मैच में खेल सकते हो, दक्षिण अफ्रीकी टीम को अच्छे बल्लेबाज की आवश्यकता हैं।' रोड्स ने भी भज्जी के इस मजाक में शामिल होते हुए इस पर कमेंट किया, 'हरभजन उन्हें मुझसे भी ज्यादा की आवश्यकता हैं।'

img

भारत ने विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने पुणे में दूसरे टेस्ट में पारी और 137 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाई थी। भारत ने पुणे टेस्ट को जीतने के साथ ही अपने घर में लगातार 11वीं सीरीज जीत दर्ज कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया का अपने घर में दो बार लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ा था। भारत इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चार मैचों से 200 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट मैच में 431 और 191 रन बनाए। मेहमान टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में 275 और 189 रन बनाए। विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक ने शतक लगाए थे जिसकी वजह से टीम 400 से ज्यादा रन बना पाई थी।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD