India vs WI woman Cricket: पूनम की शानदार पारी, भारत ने जीता दूसरा वनडे

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-11-04 16:46:11

naidunia.jagran.com

img

एंटीगा (एजेंसियां)। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 53 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम 47.2 ओवरों में 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए पूनम राउत ने शानदार अर्द्धशतक जमाया। उन्होंने उस समय शानदार 77 रनों की पारी खेली जब भारत ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज केवल 17 के स्कोर पर खो दिए थे। जेमिमा रॉड्रिग्स बगैर खाता खोले और प्रिया पुनिया केवल 5 रन बनाकर आउट हो गई थी। इसके बाद पूनम ने कप्तान मिताली राज के के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। मिताली ने 40 रन बनाए। इसके बाद भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने भी 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली और भार को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। इन तीनों के अलावा भारत की कोई और बल्लेबाज दोहरी रन संख्या तक नहीं पहुंच पाईं।

192 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम के खिलाफ इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। कम स्कोर होने के बावजूद गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और उसका सफलतापूर्वक बचाव किया। वेस्टइंडीज के लिए शेमाइन कैम्पवेल ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। वहीं कप्तान साराह टेलर ने भी 20 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और दीप्ती शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने वेस्टइंडीज के एक-एक बल्लेबाज को आउट करने में सफलता हासिल की। वहीं नताशा मैक्लीन रिटायर्ड हर्ट हुईं जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुई।

इसी के साथ भारत ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने पहला मुकाबला 1 रन से जीता था। अब तीसरा और निर्णायक वनडे 6 नवंबर को यहीं एंटीगुआ में ही खेला जाएगा। इसके बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD