INDvSA: ऋद्धिमान साहा ने पकड़े Stunning कैच, देखते रह गए सभी खिलाड़ी

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-13 16:20:34

img

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में जीत की ओर अग्रसर है। भारत के पहली पारी में बनाए 601 के भारी भरकम स्कोर के आगे दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 275 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 326 रन की विशाल बढ़त हासिल हुई। विराट कोहली ने इसके बाद से बल्लेबाजी ना करके दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देकर दोबारा बल्लेबाजी का न्योता दिया। 

भारत की मजबूत गेंदबाजी लाइन अप के सामने प्रोटियाज टीम को एक बार फिर दिक्कत हुई और 150 रन तक आते आते उनके सात विकेट गिर चुके हैं। भारत को इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय गेंदबाजों के साथ-साथ भारत के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी जाता है।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में कई बेहतरीन कैच लपके।  तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने बाएं तरफ हवा में डाइव मारकर डि ब्रूयन का जबरदस्त कैच पकड़ा। इसके अलावा उन्होंने कप्तान फैफ डू प्लेसी का शानदार कैच पकड़ा।

यहां देखें साहा के जबरदस्त कैच-


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। फिलहाल भारत इस चैंपियनशिप की अंकतालिका में नंबर एक पर काबिज है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN